मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इमरान खान को ‘आउट’ करने की लिख ली गई है स्क्रिप्ट? इस्तीफे की चर्चा के बीच मिले कमर जावेद बाजवा

इमरान खान को ‘आउट’ करने की लिख ली गई है स्क्रिप्ट? इस्तीफे की चर्चा के बीच मिले कमर जावेद बाजवा

नयी दिल्ली 30 मार्च 2022 । क्या पाकिस्तान की सेना ने पीएम इमरान खान को सत्ता से ‘आउट’ करने की तैयारी पूरी कर ली है? बुधवार को पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की इमरान खान से मुलाकात के बाद यह कयास लगने लगे हैं। इमरान खान को लेकर चर्चा है कि वह आज अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। अब बाजवा की उनसे मुलाकात के बाद यह बात और तेजी से कही जाने लगी है। कमर जावेद बाजवा को इस्लामाबाद में इमरान खान के घर पहुंचते हुए देखा गया है। इस दौरान उनके साथ आईएसआई के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम भी साथ थे। बता दें कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के नेतृत्व वाले विपक्ष की ओर से लगातार इमरान खान से इस्तीफे की मांग की जा रही है। इमरान खान सरकार के खिलाफ पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है, जिस पर 3 अप्रैल को वोटिंग होने वाली है। इस बीच इमरान खान आज पाकिस्तान की अवाम को संबोधित करने वाले हैं और कहा जा रहा है कि इस दौरान वह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि आज सुबह ही मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान ने इमरान खान सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। यही नहीं दोपहर होने तक एक और सहयोगी दल बलूचिस्तान अवामी पार्टी ने भी समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया। अवामी पार्टी के नेता खालिद मागसी ने कहा कि हम इमरान खान की सरकार से समर्थन वापस लेते हैं।

समर्थन वापस लेने के बाद MQM के नेताओं ने इमरान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। एमक्यूएम के नेता फारूग नसीम ने इमरान खान को भेजे अपने इस्तीफा में लिखा, ‘जैसा कि हमारी पार्टी के मुखिया डॉ. खालिद मकबूल सिद्दीकी ने आदेश दिया है, मैं कानून मंत्री के पद से इस्तीफा देता हूं।’ बता दें कि इमरान खान सरकार को सत्ता में बने रहने के लिए 342 सीटों वाली संसद में 172 सांसदों का समर्थन चाहिए, लेकिन अब उसके पास 164 सांसदों का ही समर्थन बचा है। ऐसे में उनकी सरकार पर संकट के बादल छाए दिखते हैं और आने वाले कुछ दिन पाकिस्तान के सियासी हालात के लिए बेहद अहम हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …