मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> हाईकोर्ट ने विशाल डडलानी और पूनावाला को लगाई फटकार

हाईकोर्ट ने विशाल डडलानी और पूनावाला को लगाई फटकार

नई दिल्ली 2 मई 2019 । सिंगर म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी और पॉलिटिकल एक्टिविस्ट तहसीन पूनावाला पर 10-10 लाख रुपये का फाइन लगाया है। जस्टिस अरविंद सांगवान ने दोनों के खिलाफ इस मामले में दर्ज एफआईआर को रद्द करने के बदले जुर्माने में से पांच-पांच लाख रुपये पीजीआई के गरीब मरीजों के फंड में देने और पांच-पांच लाख दिवंगत जैन मुनि तरुण सागर के तरुण सागर क्रांति ट्रस्ट के खाते में जमा करवाने के आदेश दिए हैं।

डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक ददलानी और पूनावाला को हरियाणा पुलिस ने अगस्त 2016 में तरुण सागर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए उन्हें हिरासत में लिया था। दोनों पुलिस और FIR के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गए थे जहां से उन्हें हाई कोर्ट में जाने का निर्देश दिया गया। साल 2016 में ही विशाल ददलानी ने अपने उन ट्वीट्स को डिलीट कर दिया था जिनके चलते विशाल पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा था।

शिकायत के मुताबिक ददलानी और पूनावाला ने हरियाणा विधानसभा में 26 अगस्त 2016 को जैन मुनि द्वारा दी गई स्पीच का मजाक उड़ाया था। उन्हें राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने विधानसभा को संबोधित करने के लिए बुलाया था। इस कार्यक्रम के बाद ददलानी और पूनावाला ने जैन मुनि के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किए थे। इसके साथ ही हरियाणा विधानसभा द्वारा किसी धार्मिक शख्सियत को राजनैतिक मंच पर बुलाए जाने को लेकर सवाल खड़े किए गए थे।

मामले में डडलानी ने बाद में चंडीगढ़ जाकर जैन मुनि से माफी मांग ली थी। इसके बाद डडलानी ने आम आदमी पार्टी छोड़ दी और राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी डडलानी को ट्विटर कर फटकार लगाई थी। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी तरुण सागर के पास जाकर उनसे माफी मांगी थी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अमित शाह के बयान पर नीतीश कुमार का तंज, बोले- इतिहास कोई कैसे बदल सकता है

नयी दिल्ली 14 जून 2022 । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी …