मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> ‘मणिकर्णिका’ पर रोक लगाने से हाईकोर्ट का इन्कार

‘मणिकर्णिका’ पर रोक लगाने से हाईकोर्ट का इन्कार

नई दिल्ली 25 जनवरी 2019 ।  ‘मणिकर्णिका’ की रिलीज पर मंडरा रहा संकट टल गया है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है। याचिका दायक की गई थी कि फिल्म में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, इसलिए रोक लगाई जाए। गुरुवार को हुई सुनवाई में हाई कोर्ट ने फिल्म निर्माताओं को दो हफ्तों में जवाब देने को कहा। ‘मणिकर्णिका’ में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत निभा रही हैं। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होना है।

कंगना पर कोई आंच न आए इसलिए ‘मणिकर्णिका’ रिलीज से पहले घर के बाहर खड़ी कर दी पुलिस
कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ काफी समय से विवाद में है। ऐसा नहीं है कि फिल्म पर विवाद अभी शुरू हुआ है। इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने के बाद से ही यह फिल्म कई विवादों में फंस गई है। कुछ दिन पहले करणी सेना द्वारा विरोध जताए जाने पर कंगना ने साफ कहा था कि मणिकर्णिका को लेकर परेशान किया तो वे बर्बाद कर देंगी। लेकिन अब करणी सेना की तरफ से भी जवाब आया कि अगर कंगना हमें धमकी देती रही तो हम उन्हें महाराष्ट्र में आसानी से नहीं चलने देंगे। इसी धमकी को लेकर फिल्म रिलीज से पहले ऐक्‍ट्रेस के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई। कंगना के घर के बाहर कुछ पुलिस वैन्‍स को तैनात किया गया है ताकि किसी भी तरह के बुरे परिणाम को होने से रोका जा सके।

ऐसा ही कुछ उस वक्‍त भी हुआ था जब डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘पद्मावत’ रिलीज हुई थी। उस समय ऐक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण के घर के बाहर पुलिस की गाड़ियां देखी गई थीं। न सिर्फ दीपिका बल्कि उनके परिजनों को भी सिक्‍यॉरिटी ऑफर की गई थी।

कुछ संगठनों ने धमकी दी थी कि अगर फिल्‍म रिलीज हुई तो वे दीपिका की नाक काट देंगे। कुछ इसी तरह इस बार कंगना को बुरे परिणाम झेलने की धमकी मिली है।

करणी सेना की मानें तो फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई का एक अंग्रेज अफसर के साथ अफेयर दिखाया गया है और इसी बात को लेकर सेना विरोध कर रही है। वहीं, कंगना का कहना है कि उनकी फिल्म में ऐसा कोई दृश्य नहीं है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

महिला कांग्रेस नेता नूरी खान ने दिया इस्तीफा, कुछ घंटे बाद ले लिया वापस

उज्जैन 4 दिसंबर 2021 ।  महिला कांग्रेस की नेता नूरी खान के इस्तीफा देने से …