मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इतने करोड़ रु में बिकी कपूर खानदान की ऐतिहासिक धरोहर RK Studio

इतने करोड़ रु में बिकी कपूर खानदान की ऐतिहासिक धरोहर RK Studio

नई दिल्ली 5 मई 2019 । कपूर खानदान की ऐतिहासिक धरोहर आरके स्टूडियो अब बिक चुका है। बता दें कि शुक्रवार को खबर आई थी कि कपूर परिवार का 71 साल पुराना चेंबूर स्थित स्टूडियो का सौदा हो गया है। इस स्टूडियो को गोदरेज प्रॉपर्टीज ने खरीदा है। कपूर परिवार और गोदरेज के एक अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की है। अब यहां पर लग्जरी फ्लैट बनेंगे। बता दें कि गोदरेज ने आरके स्टूडियो परिसर का 2.20 एकड़ क्षेत्र खरीदा है।

हुआ खुलासा: इतने करोड़ रु में बिकी कपूर खानदान की ऐतिहासिक धरोहर RK Studio
बता दें कि वर्ष 2017 में आरके स्टूडियो में आग लग गई थी। इस आग में स्टूडियो का बड़ा हिस्सा जल गया था। इसके बाद ही कपूर ने इस स्टूडियो को बेचने का फैसला लिया था। पिछले एक साल से वे ऐसे खरीददार की तलाश में थे जो कि इसका सही दाम दे सके। 1948 में बने इस स्टूडियो को गोदरेज प्रॉपर्टीज ने खरीद लिया है। बताया जा रहा है कि यह डील करोड़ों रुपए में हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोदरेज और कपूर परिवार के बीच यह डील 200 करोड रुपए में हुई है।

हुआ खुलासा: इतने करोड़ रु में बिकी कपूर खानदान की ऐतिहासिक धरोहर RK Studio
बताया जा रहा है कि चेंबूर व आसपास के इलाकों में इस समय संपत्तियों की दर 24,000 रुपये से 28,000 प्रति वर्ग फुट है। जीपीएल के कार्यकारी अध्यक्ष पिरोजशा गोदरेज ने कहा कि यह सौदा भारत के प्रमुख शहरों में कंपनी की स्थिति को मजबूत करता है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …