मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> सीएस ने मांगी जानकारी आईएएस अफसरों के कितने बच्चे विदेश में पढ़ रहे हैं

सीएस ने मांगी जानकारी आईएएस अफसरों के कितने बच्चे विदेश में पढ़ रहे हैं

भोपाल 15 जुलाई 2018 । प्रदेश की वरिष्ठ आईएएस अफसर दीपाली रस्तोगी के दावों में कितनी सच्चाई है। इसके लिए मुख्य सचिव बीपी सिंह ने सामान्य प्रशासन विभाग से ऐसे आईएएस अफसरों की सूची मांगी है, जिनके बच्चे विदेश में पढ़ रहे हैं। हालांकि मुख्य सचिव के इन निर्देशों को विभागीय प्रक्रिया (कागजी) से दूर रखा गया है। रस्तोगी ने दावा किया था कि आईएएस अफसरों के बच्चे विदेश में पढ़ रहे हैं। इसलिए सरकारी स्कूलों की स्थिति नहीं सुधर रही।

रस्तोगी वर्तमान में जनजातीय कार्य विभाग की आयुक्त हैं। इससे पहले वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता वाले स्वच्छता मिशन पर लेख लिखकर विवादों में घिर चुकी हैं। मंत्रालय के सूत्र बताते हैं कि आईएएस अफसरों की कार्यप्रणाली को लेकर अंग्रेजी अखबार में लेख छपने के बाद मुख्य सचिव ने सामान्य प्रशासन विभाग के अफसरों से जानना चाहा है कि प्रदेश के कितने अफसरों के बच्चे विदेश में पढ़ रहे हैं।

इसे लेकर विभाग ने प्रारंभिक जानकारी मुख्य सचिव को उपलब्ध भी करा दी है। जिसमें विदेश में बच्चों को पढ़ाने वाले आईएएस अफसरों की संख्या एक दर्जन से भी कम बताई गई है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के अफसर कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं। वे सिर्फ इतना कहते हैं कि यह नितांत व्यक्तिगत जानकारी है। इसलिए कोई नहीं पूछता है और लेख में यह सिर्फ प्रदेश के संदर्भ में नहीं कहा गया है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …