मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> मानसरोवर यात्रा पर 4 दिन तक फंसी IAS अधिकारी रेनू घर लौटीं

मानसरोवर यात्रा पर 4 दिन तक फंसी IAS अधिकारी रेनू घर लौटीं

नई दिल्ली 10 जुलाई 2018 । नेपाल में कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गईं हरियाणा की आईएएस अधिकारी रेनू फुलिया कई दिन खराब मौसम में फंसे रहने के बाद आखिरकार पंचकूला अपने घर वापस लौट आई हैं. रेनू फुलिया ने यहां लौटकर अपनी आपबीती सुनाई.

दरअसल, कैलाश मानसरोवर की यात्रा में गए श्रद्धालुओं को कई दिन तक खराब मौसम के कारण फंसे रहना पड़ा और उस दौरान उन्हें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा. रेनू फुलिया भी खराब मौसम के चलते फंसी हुई थीं.

पंचकूला में रेनू फुलिया ने आजतक से बातचीत में कहा कि जब कैलाश मानसरोवर के दर्शन के बाद वापस आने लगे तो मौसम इतना खराब हो गया कि कोई भी साधन वापसी के लिए उन्हें नहीं मिला. उन्होंने बताया कि उनके साथ देश के अलग-अलग राज्यों व विदेशों से आए हुए श्रद्धालु भी करीब 4 दिनों तक खराब मौसम की मार झेलते रहे.

रेणु फुलिया ने बताया इस दौरान उनके ग्रुप में कई लोग बीमार भी हुए. उन्होंने बताया, ‘जिस जगह हम लोग फंसे हुए थे, वहां पर रहने के लिए छोटे-छोटे कमरे थे और एक बिस्तर पर ही कई लोगों ने सोते हुए अपना वक्त गुजारा.’

उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने उनको निकालने के लिए नेपाल में भारतीय दूतावास से संपर्क किया और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निर्देश के बाद हरियाणा आईएएस अधिकारी रेनू पुलिया अपने घर वापस लौट पाईं. रेनू ने बताया कि इन 4 दिनों में स्थानीय लोगों का पूरा सहयोग मिला, लेकिन लोगों को सांस लेने में मुश्किल आ रही थी और कई श्रद्धालुओं की नाक से खून भी बहने लगा था.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …