मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> अगर आज हुए चुनाव तो इन 3 राज्यो में बीजेपी को हो सकता है बड़ा नुकसान

अगर आज हुए चुनाव तो इन 3 राज्यो में बीजेपी को हो सकता है बड़ा नुकसान

भोपाल 9 जून 2018 । मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान में अगले एक साल के भीतर विस चुनाव होने है. तीनो ही राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. सत्तारूढ दल को लेकर समाचार—पत्र समूह पत्रिका द्वारा कराये गये एक सर्वे के मुताबिक अगर आज चुनाव होते है तो 3 तीन राज्यो में भाजपा को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. यह सर्वे निम्न चार बिन्दुऔ के आधार पर हुआ था —

क्या भाजपा आपकी उम्मीदो के मुताबिक सरकार बना और चला पाई है
क्या भाजपा का अपनी सरकार पर पूर्ण नियंत्रण रहा है
क्या भाजपा की सरकार कांग्रेस से बेहतर है
क्या सरकार बदलनी चाहिए

सर्वे के मुताबिक भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान में दिख रहा है. राजस्थान में सबसे ज्यादा 60.84 फीसदी लोगो का मानना है की कांग्रेस की सरकार भाजपा से बेहतर है. मध्य प्रदेश में यह आकंड़े 54.93 फीसदी तथा छत्तीसगढ में 54 फीसदी रहें.

सर्वे के अनुसार तीनो राज्य में कुल 58.79 प्रतिशत लोगो ने सरकार बदलने पर सहमति जताई है. इनमें राजस्थान में 62.59, मध्य प्रदेश में 54.97 और छत्तीसगढ में 58.78 फीसदी लोग बदलाव के लिये सहमत नजर आये.

उपरोक्त आकंड़े के आधार पर कहें तो वादो की सेज पर फिर से सत्ता के ख्वाब देख रही भारतीय जनता पार्टी के लिये ये आंकड़े चिंता बढाने वाले है. और वो भी ऐसे मौके पर जब कर्नाटक चुनाव बेहद नजदीक है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …