मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> 18 करोड़ की मर्सिडीज में चलेंगे इमरान खान

18 करोड़ की मर्सिडीज में चलेंगे इमरान खान

नई दिल्ली 15 अगस्त 2018 । पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान अल्ट्रा-लक्जरी मर्सिडीज S-600 मैबेक से सफर करेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री हाउस में 6 S-600 मैबेक पहुंचाई गई हैं। प्रत्येक मर्सिडीज की कीमत 18 करोड़ रुपये है। यह आधुनिक तकनीक से लैस है।

पाक व्हिल्स के मुताबिक इन कारों में पीएम की सुरक्षा को लेकर अच्छी खासी व्यवस्था की गई है। यह गाड़ी बम प्रूफ है यानि कि गाड़ी पर बम ब्लास्ट का कोई असर नहीं होगा। ऐसे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इन कारों में पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे। इन 6 मर्सिडीज s-600 मैबेक के अलावा एक बीएमडब्लू M-760 भी पाकिस्तान के पीएम आवास पहुंचाई गई है।

मर्सिडीज S-600 मैबेक बेहद ही आरामदायक और आलीशान गाड़ी है और इसमें जगह की भी कोई कमी नहीं है। इसके व्हीलबेस मर्सिडीज S-600 से भी ज्यादा लंबा है। मैबेक में चार लीटर V12 बाई-टर्बो इंजन लगा हुआ है। अल्ट्रा लग्जरी मैबेक S-600 “मैजिक बॉडी कंट्रोल” है और रोड के हिसाब से इसका सस्पेंशन खुद-ब-खुद सेट हो जाता है। S-600 मैबेक की सीट में मसाज फंक्शन की भी व्यवस्था है। कार में छोटी से लेकर बड़ी तक इतनी सुविधाएं हैं कि यह एक छोटे से कमरे की तरह लगती है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति इस वक्त 2016 मे खरीदे गए आर्मर्ड वाहन के इसी मॉडल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इमरान खान पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री हैं और वह 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे। फिलहाल 13 अगस्त से पाकिस्तान की 15वीं नेशनल असेंबली का सत्र शुरू हो गया है। सोमवार को निचली सदन के 331 सदस्यों ने शपथ ली। निवर्तमान एनए अध्यक्ष अयाज सादिक ने 342 सदस्यीय सदन में सदस्यों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में नामित प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान और प्रमुख हस्तियां, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के मुखिया बिलावल भुट्टो जरदारी और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी मौजूद रहेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना विस्फोट के बीच क्या लगेगा लॉकडाउन? पीएम मोदी की आज बड़ी बैठक

नई दिल्ली 19 अप्रैल 2021 । कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश में …