मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एक अस्पताल जहां फ्री में होता है इलाज, दूर और विदेश से आये लोगों को रहना और खाना भी फ्री

एक अस्पताल जहां फ्री में होता है इलाज, दूर और विदेश से आये लोगों को रहना और खाना भी फ्री

नई दिल्ली 12 जुलाई 2019 । आज मैं आपको एक ऐसे अस्पताल के बारे में बताने जा रहा हूँ, जहां बिल्कुल फ्री मे इलाज होता है और जो मरीज दूर से आते हैं, उनके लिए रहने और खाने की व्यवस्था भी फ्री में की जाती है। आपको जानकर जरूर हैरानी हो सकती है किन्तु यह बात 100 प्रतिशत सत्य है।

जी हाँ दोस्तों, मैं बात कर रहा हूँ चंडीगढ़ सेक्टर-18 में गुरु के लंगर नाम से चलाए जा रहे आंखों के हॉस्पिटल के बारे में, यह अस्पताल श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसायटी की ओर से चलाया जा रहा है। यह हॉस्पिटल सेक्टर-18 बी न्यू पब्लिक स्कूल के सामने स्थित है।

इस अस्पताल में आँखों के सभी आपरेशन फ्री में किये जाते हैं। इस अस्पताल में मोतियाबिंद से लेकर रेटिना तक का आपरेशन भी फ्री में किया जाता है। अमर उजाला की खबर के अनुसार इस अस्पताल में रोजाना 25 से 30 आपरेशन किये जाते हैं। इतना ही नहीं, दूरदराज से आने वाले जरूरतमंद लोगों को आने-जाने का किराया, ठहरने की व्यवस्था और खाने पीने का इंतजाम है। किसी दूसरे हॉस्पिटल में इसके इलाज का खर्च करीब 50 हजार रुपये तक आता है।

बताया गया है कि रेटिना की सर्जरी के लिए यूएसए के डॉक्टर हरविंदर जीत सिंह ने 70 लाख रुपये की मशीन डोनेट की है। 30 लाख रुपये की रेटिना माइक्रोस्कोप मशीन भी आई है। 24 घंटे निशुल्क एंबुलेंस सुविधा भी मौजूद है। यहां लंगर की भी व्यवस्था है जिसमें रोजाना 1000 लोगों को खाना खिलाया जाता है। इस अस्पताल में सिर्फ भारत से ही नहीं विदेश से भी मरीज आ रहे हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …