मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दुबई में भारतीय की निकली 28 करोड़ की लाटरी, इनाम देने वालों का ही फोन काट रहा था शख्स

दुबई में भारतीय की निकली 28 करोड़ की लाटरी, इनाम देने वालों का ही फोन काट रहा था शख्स

नई दिल्ली 6 मई 2019 । अबू धाबी में एक भारतीय व्यक्ति ने लाटरी में 28 करोड़ रुपये जीत लिए। वहां की करंसी के मुताबिक ये राशि 1.5 करोड़ दिरहम है। शारजाह निवासी शोजित के एस शुक्रवार को अबू धाबी ड्यूटी फ्री टिकट ड्रॉ में विजेता रहे। इसे यूट्यूब पर भी प्रसारित किया गया।

शोजित ने एक अप्रैल को ऑनलाइन टिकट खरीदा था लेकिन उन्हें बिल्कुल पता नहीं था कि वह जीते हैं। अधिकारियों ने उनसे संपर्क करने का बार-बार प्रयास किया पर वह फोन काट रहे थे। हर महीने अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लॉटरी का आयोजन करने वाले रिचर्ड ने ‘खलीज टाइम्स’ को बताया कि शोजित अगर फोन नहीं उठाते तो उनके घर पर जाकर संपर्क करने का भी इरादा था। एक और भारतीय मंगेश मेंडे ड्रॉ में बीएमडब्ल्यू 220 आई कार के विजेता रहे।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल भी भारतीय तोजो मैथ्यू ने 19 लाख डॉलर यानी लगभग 13 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती थी। उसकी किस्मत की चाबी उस समय खुली जब वह अपने सुनहरे भविष्य के वास्ते हमेशा के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) छोडऩे जा रहा था। उसने स्वदेश वापसी के लिए दुबई से फ्लाइट पकडऩे से पहले कुछ घंटे पहले ही इस लॉटरी की टिकट खरीदी थी। राजधानी अबूधाबी में सिविल सुपरवाइजर के तौर पर काम करने वाले 30 वर्षीय तोजो मैथ्यू ने भारत को जाने वाली फ्लाइट में सवार होने से पहले कुछ घंटे पहले ही लॉटरी खरीदी थी। मैथ्यू भारत में केरल के रहने वाले हैं और वह अपनी पत्नी के साथ रहकर आगे की जिंदगी बिताने के लिए दुबई छोडऩे जा रहे थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …