मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> मध्य प्रदेश में व्यापमं ने शिक्षक वर्ग-3 परीक्षा की आंसरशीट वेबसाईट से वापस ली

मध्य प्रदेश में व्यापमं ने शिक्षक वर्ग-3 परीक्षा की आंसरशीट वेबसाईट से वापस ली

भोपाल 30 मार्च 2022 । मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले में शिक्षक वर्ग-3 और आरक्षक भर्ती परीक्षा को व्यापमं घोटाला- 2 बताया जा रहा है जिसको लेकर कांग्रेस आक्रामक हो गई है। इस बीच व्यापमं ने शिक्षक वर्ग-3 की आंसरशीट को वेबसाइट पर अपलोड करने के बाद उसे हटा लिया है जिस पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने तंज कसा है और कहा कि डर अच्छा है। मध्य प्रदेश में व्यापमं की परीक्षाओं पर एकबार फिर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। शिक्षक वर्ग- 3 की परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। इसमें वॉट्सअप ग्रुप पर प्रश्नपत्र कथित रूप से वायरल हुआ तो इसको लेकर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई है। मगर एफआईआर दर्ज होने के बाद भी कांग्रेस नेता आक्रामक बने हुए हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने व्यापमं के आंसरशीट वापस लिए जाने की पोस्ट ट्विटर पर पोस्ट की है जिसमें उन्होंने डर अच्छा है, लिखते हुए सीबीआई जांच की मांग उठाई है। यादव ने कहा है कि आंसरशीट अपलोड किए जाने के चार घंटे के भीतर ही उसे हटा लिया गया है। उन्होंने पूरी परीक्षा को रद्द करने की मांग की है। वहीं, राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने भी कहा है कि आरक्षक, टीचर्स और कृषि विस्तार अधिकारी की परीक्षा में धांधली का खुलासा हुआ है और अब यह व्यापमं घोटाला 2 कहा जा रहा है।

आरक्षक भर्ती परीक्षा पर भी कांग्रेस ने उठाए थे सवाल
पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट में क्वालिफाइड और नॉट क्वालिफाइड को लेकर परीक्षार्थियों ने सवाल उठाए थे। इसको लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने इसमें सीबीआई जांच की मांग की थी और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बंगले पर भी परीक्षार्थियों में से कई ने धरना दिया था। इसमें गृह मंत्री ने जांच का आश्वासन दिया। इन सभी परीक्षाओं में गड़बड़़ी के आरोपों से व्यापमं एकबार फिर घिर चुका है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …