मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> सुबह सुबह इंदौर में मचा हंगामा

सुबह सुबह इंदौर में मचा हंगामा

इंदौर 3 अक्टूबर 2018 ।आज सुबह-सुबह इंदौर के भागीरथपुरा क्षेत्र में उस समय हंगामा मच गया ,जब नागरिक सो कर उठे तो उनकी आंखों में जलन होने लगी और आंसू निकलने लगे।

भागीरथ पुरा क्षेत्र में किसी निजी कंपनी द्वारा केमिकल बुलवाये जाने के बाद नाले मे बहा देने के बाद नाले के आस पास रहने वाले लोगो को खांसी और आंखो मे जलन होने के साथ आंखे सुजने लगी । इस घटनाक्रम के बाद हंडकम मच गया । इसके बाद रहवासी अपने अपने घरो से निकल सुरक्षित स्थानो पर पहुंचे। वही पुलिस चोकी पर भी भीड जमा हुई ।

भागीरथपुरा के पास से निकले नाले के आसपास रहने वाले लोग आज सुबह जैसे ही सो कर उठे तो देखा कि उनकी आंखें लाल हो गई है कुछ की सूज गई है और आंसू आने लगे और आंखों में दर्द महसूस होने लगा ।जो भी सो कर उठे उन्हें भी यह समस्या होने लगी और लोगों में आक्रोश फैल गया.।

ऐसा लगता है कि शायद में नाले में कोई केमिकल डाला गया जिसका विपरीत असर हुआ है और इस तरह की घटना से महिला और पुरुषों में आक्रोश है और यह सब पुरुष महिलाएं इकट्ठे होकर पानी की टंकी पुलिस चौकी के पास एकत्र हो रहे हैं.। इस घटना से पूरे क्षेत्र में हंगामा मच गया। जिधर देखो उधर ही लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर सुरक्षित निकल कर भागने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे थे। इन नागरिकों की मदद करने के लिए न तो कोई नेता आगे आया था और ना ही अधिकारी।

विधायक ने फोन लगा कर पल्ला झाड़ा

विधायक सुदर्शन गुप्ता को जैसे ही मालूम हुआ कि भागीरथपुरा में आज इस तरह की घटना हुई है कि लोग सो कर उठे और उनकी आंखों में दर्द व सूजन हुआ और किसी भी तरह की नदी में केमिकल की संभावना को देखते हुए उन्होंने सक्रियता के साथ सीएम हाउस में शिकायत की और वही इंदौर के निगम कमिश्नर आशीष सिंह और कलेक्टर निशांत वरवड़े को भी तत्काल सूचना दी है कि यह सब देखा जाए और किस तरह से लोगों को राहत मिले और इस तरह की घटना के पीछे क्या है और क्या है क्या नहीं इसकी पूरी जांच की जाए और दोषियों पर कार्रवाई की जाए.। फोन लगा कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर लेने के बाद विधायक ने क्षेत्र में जाकर हालात देखना उचित नहीं समझा।

पार्षद पति को जनता ने घेरा

क्षेत्र के पार्षद पति एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता मांगीलाल रेडवाल को भीड़ ने घेर लिया। उन्होंने अपना पक्ष रखने की कोशिश की लेकिन जनता कुछ भी सुनने को तैयार नहीँ हुई। ऐसी स्थिति में वे भी मौके से निकल कर खिसक लिए ।

निगम में जाकर लिए सैंपल

यह घटनाक्रम सुबह 6:00 बजे से शुरू हुआ लेकिन नगर निगम के अधिकारी सचेत नहीं हुए। उन्होंने करीब 8:30 बजे मौके पर पहुंचकर नाले के पानी के सैंपल लिए और कहा कि इस सैंपल की जांच कराई जाएगी । जो गड़बड़ी पाई जाएगी उस पर कार्रवाई की जाएगी ।निगम के अधिकारियों को मौके पर जनता के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …