मुख्य पृष्ठ >> अपराध >> आयकर विभाग ने जब्‍त की कुलदीप बिश्‍नोई की 150 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति

आयकर विभाग ने जब्‍त की कुलदीप बिश्‍नोई की 150 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति

नई दिल्ली 28 अगस्त 2019 । इनकम टैक्‍स विभाग ने हरियाणा के कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पिछले दिनों बिश्‍नोई के ठिकानों पर की गई छापेमारी में आयकर विभाग ने उनकी 200 करोड़ रुपये की काली संपत्ति का पता लगाया था. अब इनकम टैक्‍स विभाग ने उनकी 150 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति को जब्‍त कर लिया है. इसके तहत विभाग की ओर से यह गुरुग्राम के होटल को सीज किया गया है. यह कार्रवाई दिल्‍ली आयकर विभाग की बेनामी प्रोहिबिशन यूनिट (बीपीयू) की ओर से की गई है.

जानकारी के अनुसार यह बेनामी संपत्ति ब्राइट स्‍टार होटल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से है. इस कंपनी में 34 फीसदी शेयर एक फ्रंट कंपनी के नाम पर हैं, जो ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड (बीवीआई) में रजिस्‍टर्ड है. साथ ही यह संयुक्‍त अरब अमीरात से ऑपरेट होती है. जांच में सामने आया है कि ये बेनामी संपत्ति कुलदीप बिश्‍नोई और चंदर मोहन की है.

अमेरिकी एयरपोर्ट पर बैग चुराते पकड़े गए होटल के बड़े कारोबारी दिनेश चावला, ट्रंप के थे पुराने बिजनेस पार्टनर

भारतीय मूल के एक बड़े होटल कारोबारी दिनेश चावला (Dinesh Chawala) को अमेरिका में टेनेसी हवाईअड्डे से सामान चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अमेरिका (America) के मिसिसिपी में चावला के 17 होटल हैं.

गिरफ्तारी के रिकॉर्ड के अनुसार चावला को 18 अगस्त को एक ‘सूटकेस’ अपनी गाड़ी में रखते देखा गया और इसके बाद वो विमान में सवार होने के लिए हवाईअड्डे के अंदर लौट आए. पुलिस ने बाद में चावला की गाड़ी से चोरी किया हुआ सामान बरामद कर लिया.

पुलिस ने बताया कि चावला ने चोरी करने की बात स्वीकार कर ली है. उन्होंने पहले भी चोरी करने की बात कबूली है. चावला अभी पांच हजार डॉलर की जमानत पर जेल से बाहर हैं. इस मामले पर उनसे अभी तत्काल कोई टिप्पणी नहीं मिल पाई है.

बता दें कि चावला ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के परिवार के साथ साझेदारी कर नए होटल खोलने कोशिश भी की थी. ट्रंप के साथ उनकी पुरानी साझेदारी इस साल शुरू में खत्म हो गई थी. मिसिसिपी के क्लीवलैंड निवासी दिनेश चावला को गुरुवार को मेम्फिस हवाईअड्डे से चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘इंडोर प्लान’ से OBC वोटर्स को जोड़ेगी BJP, सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में उतरेगी टीम

नयी दिल्ली 25 जनवरी 2022 । उत्तर प्रदेश की आबादी में करीब 45 फीसदी की …