मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> महंगी हो सकती है इनकमिंग कॉल, रिसीव करने के लिए हर महीने देने होंगे 75 रुपये

महंगी हो सकती है इनकमिंग कॉल, रिसीव करने के लिए हर महीने देने होंगे 75 रुपये

नई दिल्ली 25 जनवरी 2019 । टेलिकॉम सेक्टर में लॉन्ग टर्म वैलिडिटी के दिन अब लद गए है. कभी कंपनियां ग्राहकों को नेटवर्क पर जोड़े रखने के लिए लॉइफ टाइम रिचार्ज के ऑफर दिया करती थीं. लेकिन अब चाहे आपके अकाउंट में कितना भी बैलेंसे हो ग्राहकों को नेटवर्क से जुड़े रहने के लिए कम से कम 35 रुपये महीने का रिचार्ज करना अनिवार्य है. आने वाले दिनों में आपको कम से कम हर महीने 75 रुपये का रिचार्ज करना होगा.

टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल की सीएमडी सुनील भारती मित्तल ने सकेंत दिए हैं कि एयरटेल का न्यूनतम टैरिफ आने वाले दिनों में 75 रुपये हो सकता है. कंपनियों ने नवबंर में ही अपना न्यूनतम रिचार्ज 35 रुपये का किया है.

इससे पहले भारती एयरटेल ने नवंबर में अपने सारे टैरिफ प्लान में बदलाव किया था. इसके बाद वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लान में बदलाव करते हुए कम से कम रिचार्ज 35 रुपये कर दिया. जानकार मानते है कि अगर कंपनियां न्यूनतम दरें बढ़ाती है. तो डिजिटल इंडिया और ग्रामीण इलाकों में लोगों की कनेक्टिवटी पर असर पड़ेगा.

दिसंबर में टेलिकॉम रेग्यूलेटर अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने दोनों कंपनियों को अचानक अपने टैरिफ प्लान बदलने पर नोटिस भी जारी किया. लेकिन उसके बाद ट्राई ने कंपनियों पर कोई कार्रवाई नहीं की है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

आयुष्मान भारत ने लाखों लोगों को गरीबी के दलदल में फंसने से बचाया: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली 27 सितम्बर 2021 । पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आयुष्मान भारत डिजिटल …