मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> पाकिस्तान पर 6 मिसाइल दागने की तैयारी में था भारत

पाकिस्तान पर 6 मिसाइल दागने की तैयारी में था भारत

नई दिल्ली 24 मार्च 2019 । पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला और उसके जवाब में बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक ने भारत-पाकिस्तान को युद्ध के कगार पर खड़ा कर दिया था। विंग कमांडर अभिनंदन के पकड़े जाने के बाद नौबत यहां तक आ गई थी कि भारत ने पाकिस्तान में मिसाइल हमले की तैयारी कर ली थी। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी भी दी थी कि अगर सीमा पर तनाव कम नहीं हुए तो 6 मिसाइल दागी जाएंगी। हालांकि अमरीका के हस्तक्षेप के बाद भारत ने हमले की पहल नहीं करना का फैसला किया था।

डोभाल ने मुनीर से की थी बात

खबर है कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI) प्रमुख असीम मुनीर से फोन पर इस बारे में बात भी की थी। एयर स्ट्राइक के अगले दिन पाक की ओर से वायुसीमा लांघे जाने पर डोभाल ने मुनीर को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि अभिनंदन बेशक पाकिस्तान के कब्जे में हैं, लेकिन अगर सीमा पर घुसपैठ और आतंक को लेकर रवैया नहीं बदला तो भारत मिसाइल हमले की तैयारी में है।

भारत-पाकिस्तान ने एक दूसरे को दी थी धमकी

वहीं एक न्यूज एजेंसी ने पाकिस्तानी सूत्रों के हवाले से कहा है कि पाक भी भारत पर हमले की तैयारी में था। पाकिस्तानी मंत्री ने कहा था कि अगर भारत एक मिसाइल दागता है, तो हम तीन दागेंगे। भारत के हर हमले का हम तीन गुना अधिक जवाब देंगे। दोनों देशों के बीच अचानक बढ़े तनाव पर अमरीका की भी नजर थी। रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि अमरीकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन और विदेश मंत्री माइक पोम्पियो भारत के साथ संपर्क में थे, उन्होंने पाकिस्तान से भी बात की थी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …