मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> भारत के 12 सबसे ईमानदार नेताओं की सर्वे लिस्ट हुई जारी

भारत के 12 सबसे ईमानदार नेताओं की सर्वे लिस्ट हुई जारी

नई दिल्ली 10 अक्टूबर 2018 । दोस्तों भारत के 10 सबसे ईमानदार नेताओं की सर्वे लिस्ट जारी हुई है। जिसमें हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस नेता को कौन सा स्थान प्राप्त हुआ है। आइए जानते हैं।

12. लालू प्रसाद यादव :

लालू प्रसाद यादव पर हालांकि कई घोटालों का आरोप है किंतु बिहार की जनता उन पर अभी भी बहुत ही विश्वास करती हैं। ये खुलकर बोलने वाले व्यक्ति हैं। इसलिए सर्वे में इनको बारहवां स्थान प्राप्त हुआ है।

11. शिवराज सिंह चौहान :

लगातार तीन बार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद भी लोगों का इस बार इन पर से विश्वास बहुत कम हुआ है और सर्वे में इनको ग्यारवाँ स्थान प्राप्त हुआ है।

10. रामविलास पासवान :

रामविलास पासवान एक अच्छे लीडर हैं किंतु इनका अन्य पार्टियों से संपर्क में होना इनको आरोपित करता है। यह बात सर्वे में लोगों द्वारा खुलकर कहीं गई है। इसलिए इनको सर्वे में दसवों स्थान प्राप्त हुआ है।

9. राजनाथ सिंह :

राजनाथ सिंह भाजपा के एक कद्दावर नेता है किंतु इनके ईमानदारी और इनके कार्य को मोदी के आगे कुछ भी नहीं माना जाता है। इसलिए सर्वे में इनको नौवां स्थान प्राप्त हुआ है।

8. योगी आदित्यनाथ :

योगी जी का शासन शुरुआत में बहुत अच्छा चला किन्तु इसके बाद गुंडाराज और घोटालों की बयार सी आ गई। जिसमें से शिक्षा घोटाला प्रमुख माना जा रहा है सर्वे में इन्हें आठवां स्थान प्राप्त हुआ है।

7. मुलायम सिंह यादव:

मुलायम सिंह यादव की सरकार में हालांकि भ्रष्टाचार बहुत तेजी से बड़ा था और गुंडागर्दी एक चरम सीमा पर पहुंच गयी थी। इसलिए लोग इनकी सरकार को बहुत कम पसंद करते हैं। इसलिए सर्वे में इनको सातवां स्थान प्राप्त हुआ है।

6.अनुप्रिया पटेल :

अनुप्रिया पटेल इतनी बड़ी लीडर नहीं है किंतु उनकी लोकप्रियता लोगों के अंदर बहुत ही ज्यादा है। और पिछड़े किस्म के लोग इनको बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं। इसलिए सर्वे में इनको छटवां स्थान प्राप्त हुआ है।

5. राहुल गांधी:

राहुल गांधी देश के बहुत बड़े नेता हैं और इन पर लोगों को बहुत बड़ा विश्वास है। अभी तक इन्होंने अपने पैर नहीं जमा पाए हैं किंतु फिर भी लोग इन पर बहुत विश्वास करते हैं और इन्हें बहुत ही ईमानदार माना जाता है।

4. अखिलेश यादव :

अखिलेश यादव की सरकार में विकास की खूब गंगा बहाई गई और छोटे से लेकर बड़ों ने भी इनकी सरकार को खूब सराहा किन्तु भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी को रोकने में यह भी असफल रहे इसलिए इसलिए इमानदारी में इनको चौथा स्थान प्राप्त हुआ है।

3. नरेंद्र मोदी :

नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता भारत से लेकर विदेशों में है किंतु 1 साल पहले हुए सर्वे में मोदी जी को इमानदारी में पहला स्थान मिला किन्तु 1 साल में ही घटकर के यह तीसरे स्थान पर आ गए। लोगों द्वारा यह भी कहा जाता है कि मोदी जी द्वारा किये गए एक वादे को भी पूरा नहीं किया गया और गरीबों के स्थान पर अमीरों को ही और अमीर बनाया गया।

2. अरविंद केजरीवाल :

अरविंद केजरीवाल एक नेता होते हुए भी बहुत बड़े समाज सेवक हैं और इन्होंने जनता के लिए वादा करके बहुत से काम किए हैं। जो कर पाना बहुत मुश्किल होता है। आपको बता दें इन्हें भारत में ही नहीं विदेशों में भी बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। इसलिए सर्वे में इनको दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

1. मायावती :

मायावती का शासन काल आज तक के सभी शासनकालों में सबसे उत्तम बताया जाता है। इन्होंने एक महिला होते हुए भी भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी का उत्तर प्रदेश से नामोनिशान मिटा दिया था और ईमानदारी में भी इनका कोई मुकाबला नहीं है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …