मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> सामने आई इंदिरा गांधी और करीम लाला की तस्वीर, राउत के बयान से मचा है सियासी बवाल

सामने आई इंदिरा गांधी और करीम लाला की तस्वीर, राउत के बयान से मचा है सियासी बवाल

मुंबई 17 जनवरी 2020 । शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला के साथ मुलाकात वाले बयान पर सियासी बवाल थमा नहीं है. कांग्रेस की ओर से जताई गई आपत्ति के बाद संजय राउत ने बयान भले ही वापस ले लिया हो लेकिन अब एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें इंदिरा गांधी और करीम लाला एक साथ दिख रहे हैं.

जो तस्वीर सामने आई है उसमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ करीम लाला साथ दिख रही हैं. तस्वीर में तीसरे शख्स ह्रदयनाथ चटोपाध्याय भी दिख रहे हैं. ये तस्वीर 1973 की है जब कवि ह्रदयनाथ चटोपाध्याय को भारत सरकार की ओर से पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था.

क्या है पूरा विवाद?

आपको बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीते दिनों एक कार्यक्रम में बयान दिया था. संजय राउत ने दावा किया था कि इंदिरा गांधी मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं. एक दौर था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील, शरद शेट्टी मुंबई पुलिस के कमिश्नर तय किया करते थे. इसी के साथ उनका काम सरकार में मंत्रियों का नाम भी तय करना था.

संजय राउत के इस बयान के बाद सियासी बवाल तेज हुआ था. भारतीय जनता पार्टी की ओर से कांग्रेस से सफाई मांगी गई थी और मामले समझाने के लिए कहा गया था. इधर बीजेपी से देवेंद्र फडणवीस लगातार हमला कर रहे थे तो संजय राउत सामने आए और अपना बयान वापस लिया.
बयान वापस लेते वक्त संजय राउत ने कहा, ‘हमारे कांग्रेस के मित्रों को आहत होने की जरूरत नहीं है. अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी जी की छवि को धक्का पहुंचा है या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं.’

पोते ने भी लगाई थी मुहर

संजय राउत के खुलासे के बाद करीम लाला का पोता सामने आया और इस पर मुहर लगाई. करीम लाला के पोते जेहनजेब खान ने कहा कि इंदिरा गांधी, करीम लाला से मिला करती थीं. करीम लाला के दफ्तर में इंदिरा गांधी के साथ मुलाकात की तस्वीरें भी हैं. सिर्फ इंदिरा ही नहीं बल्कि शरद पवार और बाल ठाकरे की तस्वीरें भी करीम लाला के साथ हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …