मुख्य पृष्ठ >> अपराध >> केरल से लेकर कोलकाता और उन्नाव से लेकर दरभंगा तक मासूम बच्चियां बीते 24 घंटे में हुई हैवानियत का शिकार

केरल से लेकर कोलकाता और उन्नाव से लेकर दरभंगा तक मासूम बच्चियां बीते 24 घंटे में हुई हैवानियत का शिकार

नई दिल्ली 7 दिसंबर 2019 । तेलंगाना में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और फिर मर्डर के चार आरोपियों का शुक्रवार सुबह पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया. पुलिस का दावा है कि इन चारों आरोपियों में से 2 ने पुलिस के हाथ से हथियार छीन कर फायरिंग शुरू कर दी थी जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए और जवाबी फायरिंग में चारो की मौत हो गई. हालांकि पुलिस के तरीके और थ्योरी पर भी जमकर सवाल उठ रहे हैं. दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जिंदा जला दी गई रेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल कार्डियेक अरेस्ट के बाद मौत हो गई है. इन दोनों ही घटनाएं जब सामने आई थीं तो देश में काफी गुस्सा था और रेप की बढ़ती घटनाओं पर रोकथाम लगाने के लिए आपस में चर्चा करते हुए दिखाई दे रहे थे. संसद भी इससे अछूती नहीं रही. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी कहा है कि नाबालिग के साथ रेप के मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत दोषी पाए गए लोगों के पास दया याचिका दाखिल करने का आधिकार नहीं होना चाहिए. लेकिन इन चर्चाओं और चिंता के बीच बीते 24 घंटों में रेप, छेड़खानी की घटनाएं भी लगातार जारी रहीं.
बिहार के दरभंगा में एक टैंप ड्राइवर को 5 साल की बच्ची के साथ रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. डीएसपी अनोज कुमार ने बताया, ‘हमें जानकारी मिली कि टेम्पो ड्राइवर उसे एक बगीचे में ले गया जहां उसके साथ रेप किया. फिलहाल मासूम का इलाज किया जा रहा है’. वहीं उन्नाव में एक बार फिर एक बच्ची के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. पीड़िता 3 साल की मासूम है. उन्नाव के एसपी ने बताया है कि आरोपी को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया गया है और मामला दर्ज कर जांच जारी है. मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक लड़की ने गहरे तालाब में कूदकर जान दे दी है. मिली जानकारी के मुताबिक गांव के ही कुछ युवक उसके साथ आए दिन छेड़खानी करते थे. पुलिस ने बताया है कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और परिजनों के बयान दर्ज होने के बाद कार्रवाई की जाएगी. कोलकाता में 6 साल की बच्ची को बाथरूम में बंदकर रेप करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया है कि इस मामले में एक 19 साल के शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

केरल को कोट्टायम जिले में छोटी बच्ची के साथ पानी मांगने के बहाने एक शख्स ने रेप किया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

आरोपियों को गोली मार दी जाए या फांसी पर लटका दिया जाए; उन्नाव कांड की पीड़िता के पिता

यूपी के उन्नाव में आग के हवाले की गई दुष्कर्म पीड़िता की देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया, ‘‘हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। शाम में उसकी हालत खराब होने लगी। रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे दिल का दौरा पड़ा। हमने बचाने की कोशिश की लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई।’’ गौरतलब है कि गुरुवार को जिंदा जलाए जाने के बाद उसे गंभीर हालत में यूपी से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया था।

हैदराबाद एनकाउंटर मामला: शुक्रवार को हैदराबाद पुलिस ने एक केस से जुड़े चार आरोपियों को एक कथित मुठभेड़ में मार गिराया था। जिसके बाद तेलंगाना उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उनके शवों को नौ दिसंबर रात आठ बजे तक सुरक्षित रखने के निर्देश दिए। हैरतलब है कि इस मामले में जहां कुछ लोग पुलिस का समर्थन कर रहे हैं जबकि कुछ लोग इसके खिलाफ हैं।

मोदी-उद्धव मुलाकात: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम को पुणे हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की। पिछले महीने ठाकरे द्वारा भाजपा से रिश्ता खत्म करने और कांग्रेस एवं एनसीपी के समर्थन से महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार का गठन करने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …