मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> खुफिया अलर्ट, रेलवे पुलिस ने एक हफ्ते में धरे 148 संदिग्ध

खुफिया अलर्ट, रेलवे पुलिस ने एक हफ्ते में धरे 148 संदिग्ध

नई दिल्ली 10 अगस्त 2018 । खुफिया विभाग द्वारा राजधानी में 5 आतंकियों के होने का अलर्ट मिलने के बाद रेलवे पुलिस ने किसी भी अनहोनी से बचने के लिए कमर कस ली है. पुलिस कोई भी चांस लेना नहीं चाहती. यही कारण है कि रेलवे स्टेशन और उसके आस-पास सिक्योरिटी के इंतजाम चौकस किए जा रहे हैं.

रेलवे पुलिस ने आरपीएफ के सीनियर डिविजनल सिक्योरिटी कमिश्नर को एक पत्र लिखकर ताकीद की है कि 24 घंटे मोर्चा, मचान और क्विक रेस्पांस टीम के जरिए संदिग्धों पर निगाह रखें. पत्र में कहा गया है कि आरपीएफ हर आने-जाने वाली गाड़ियों की चेकिंग करे.

जॉइंट ऑपरेशन के लिए एक दौर की मीटिंग भी हो चुकी है. सीसीटीवी से टैक्सी व अन्य गाड़ियों पर खासकर नजर रखी जा रही है. इसके तहत यह भी हिदायत दी गई है कि स्टेशन पर कोई भी बैग बिना एक्सरे मशीन के न गुजारे इसका खयाल रखा जाए.

दिल्ली पुलिस के रेलवे डीसीपी दिनेश कुमार गुप्ता ने कहा है, ‘एंटी टेररिस्ट स्क्वैड और आरपीएफ को साथ लेकर जॉइंट ऑपरेशन के तहत पेट्रोलिंग हो रही है. हर थाने में 2 क्यूआरटी (क्विक रेसपोंस टीम), मोर्चा, मचान का खास इंतजाम किया गया है.’ आपको बता दें कि पुलिस ने एक हफ्ते (27.7.18 से 7.8.2018 तक) में रेलवे के अलग-अलग थानों से 148 संदिग्धों को डीपी एक्ट 65 के तहत पकड़ा है. ये वो संदिग्ध थे जो कि बिना वजह रेलवे स्टेशन पर घूमते दिखे.

इसमें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 05 संदिग्ध, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और आनंद-विहार रेलवे स्टेशन से 25 संदिग्ध, सब्जी-मंडी रेलवे स्टेशन से 13 संदिग्ध, हजरत-निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और दिल्ली-कैंट रेलवे स्टेशन व सराय-रोहिल्ला रेलवे स्टेशन से 105 संदिग्ध पकड़े गए हैं. रेलवे पुलिस ने ‘Eyes & Ear Scheme’ के तहत कुली, टैक्सी, ड्राइवर, ऑपरेटर, वेंडर को भी दिल्ली पुलिस की आंख-कान बनने को कहा गया है.

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस को मिले अलर्ट में कहा गया है कि 15 अगस्त के मौके पर 2 अलग लोकेशन पर आतंकी हमला कर सकते हैं. लिहाजा दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए गए हैं, अलर्ट में बताया गया है कि पुलिस खासतौर पर बस स्टैंड, फेमस मंदिर, दरगाह,चर्च, एयरपोर्ट, सरकारी बिल्डिंग और दफ्तरों पर खास नजर रखें.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …