मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ आईपीएस अधिकारी का भाई

हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ आईपीएस अधिकारी का भाई

श्रीनगर 10 जुलाई 2018 । हिज्बुल मुजाहिदीन ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक अधिकारी के भाई की एक तस्वीर जारी की। जानकारी के मुताबिक, अधिकारी का भाई इस आतंकी संगठन में शामिल हो गया है। तस्वीर में देखा गया है कि शमसुल हक मेंगनू तस्वीर में एक एके-47 राइफल लिए हुए है।

बताया गया कि मेंगनू यूनानी चिकित्सा की पढ़ाई कर रहा था। हिज्बुल ने अपने इस नए रंगरूट को कोड नाम ‘बुरहान सानी’ या बुरहान द्वितीय दिया है। मेंगनू के भाई इनामुल हक 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जो पूर्वोत्तर में तैनात हैं।

पहले भी ‘गायब’ होकर आतंकी बने हैं कई युवा
इससे पहले रविवार को डोडा जिले के आबिद भट नामक युवक के भी आतंकियों के साथ जाने की आशंका जताई गई। इस मामले में डोडा के एसएसपी का कहना है, ‘हमें सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिली है कि 30 जून से लापता आबिद भट नाम के शख्स ने आतंकी संगठन का रुख किया है। हम अभी तथ्यों की जांच कर रहे हैं। उसका आतंकी घटनाओं में शामिल होने का कोई पिछला रिकॉर्ड नहीं है।’ इस बीच युवक के परिवारवालों ने भी उसके आतंकियों के साथ जाने की आशंका जाहिर की है। परिवार ने आबिद से आतंकियों को छोड़कर घर वापस आने की अपील की है। इससे पहले पिछले महीने पुलवामा से एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर के गायब होने की जानकारी सामने आई थी।

वहीं अप्रैल में शोपियां जिले से मीर इदरीश सुल्तान नामक एक सिपाही गायब हो गया था। बाद में सामने आया कि वह जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना की तीसरी लहर आई तो बच्चों को कैसे दें सुरक्षा कवच

नई दिल्ली 12 मई 2021 । भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हाहाकार …