मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बालाकोट का ‘सच’ बताने वाली इटली की पत्रकार ने शाह से मांगी मदद

बालाकोट का ‘सच’ बताने वाली इटली की पत्रकार ने शाह से मांगी मदद

नई दिल्ली 29 जून 2019 । इटली की पत्रकार फ्रांसेस्का मारीनो ने वाराणसी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए गृहमंत्री अमित शाह से इस पर ध्यान देने को कहा है। मारीनो ने वाराणसी में गोद लिए गए अपने बेटे की पत्नी की शिकायत करते हुए ये ट्वीट किए हैं। मारीनो का कहना है कि वाराणसी पुलिस और उच्चाधिकारियों की कार्यशैली बेहद खराब है। अपने ट्वीट में उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी टैग किया है। इटली की ये पत्रकार पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में 170 आतंकवादियों के मारे जाने का दावा कर चर्चा में आई थीं। क्या है मारीनो की शिकायत
फ्रांसेस्का मारीनो ने बुधवार शाम ट्वीट कर वाराणसी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। फ्रांसेस्का ने बताया है कि वाराणसी के एक परिवार के दो बच्चे राम और संध्या को गोद लिया था। वो इन्हें इटली ले आईं। कुछ समय पहले राम ने बनारस में ही शादी की। जिसके बाद उसकी पत्नी ने इटली जाने से मना कर दिया। बाद में उसका परिवार दो लाख रुपए लेकर तलाक देने की बात कहने लगा लेकिन बाद में उससे भी इनकार कर दिया।
पुलिस पर आरोप, मामला खत्म करने के लिए मांगी रिश्वत
इटली की पत्रकार का कहना है कि राम को लगातार परेशान किया तो उसने भेलूपुर थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस ने राम से दुर्व्यवहार किया और रिश्वत मांगी। उनका कहना है कि एसएसपी से शिकायत की गई तो उन्होंने भी राम की पत्नी के मायके वालों का ही पक्ष लिया। पूरे मामले पर पत्रकार ने अब दो केंद्रीय मंत्रियों से मदद की मांग की है।

वहीं एसएसपी आनंद कुलकर्णी का कहना है कि उनकी जानकारी में ये मामला नहीं आया। पत्रकार का ट्वीट देख उनको कहा गया कि वह हमारे सीयूजी नंबर पर संपर्क करें या किसी को ऑफिस भेजें तो उचित कार्रवाई कराई जाएगी। बालाकोट स्ट्राइक पर किया था दावा
इटली की जर्नलिस्‍ट फ्रांसेस्‍का मारीनो ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने जो हमला किया था उसमें जैश के 170 आतंकी मारे गए थे। वहीं कम से कम 45 लोग अभी तक अस्‍पताल में भर्ती कराए ए और मिलिट्री कैंप्‍स में इनका इलाज हुआ। बालाकोट स्ट्राइक में पाकिस्तान ने कोई नुकसान ना होने की बात कही थी, जिस पर मारीनो ने ये रिपोर्ट की थी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

डेल्टा प्लस वैरिएंट के साथ-साथ बढ़ने लगे कोरोना के मामले

नई दिल्ली 25 जून 2021 ।  महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के …