मुख्य पृष्ठ >> इटली की पत्रकार ने बताया सच, हैरत में पड़ी दुनिया

इटली की पत्रकार ने बताया सच, हैरत में पड़ी दुनिया

नई दिल्ली 12 मई 2019 ।  पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक कर भारतीय वायुसेना ने आतंकियों के अड्डों को ध्वस्त कर दिया था। एयरस्ट्राइक के बाद कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने इसपर सवाल उठाए थे। अब इस एयरस्ट्राइक को लेकर इटली ने पत्रकार ने बड़ा खुलासा किया है। इटली की पत्रकार फ्रेंसेसा मैरिनो ने STRINGERASIA.IT में इस घटना का पूरा विवरण छापकर देश दुनिया के लोगों को हैरान कर दिया है।

मैरिनो ने लिखा है कि ‘भारतीय वायु सेना ने तड़के साढ़े तीन बजे हमला किया। मेरी सूचना के मुताबिक, शिंकयारी आर्मी कैंप से सेना की एक टुकड़ी हमले के दिन सुबह 6 बजे घटनास्थल पर पहुंची। शिंकयारी बालाकोट से 20 किलोमीटर दूर है और यह पाकिस्तान आर्मी का बेस कैंप भी है। इस जगह पर पाकिस्तानी सेना की जूनियर लीडर्स एकेडमी भी है।

बालाकोट पहुंचकर पाकिस्तानी आर्मी ने कई जख्मी लोगों को वहां से पाकिस्तान के आर्मी के अस्पताल पहुंचाया। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आर्मी कैंप के अस्पताल में अभी भी तकरीबन 45 लोगों का इलाज चल रहा है। इलाज के दौरान 20 लोगों की मौत हो चुकी है।’

इटैलियन पत्रकार ने आगे बताया कि ‘इलाज के बाद जो लोग स्वस्थ हो गए हैं उन्हें पाकिस्तान की आर्मी ने अपनी कस्टडी में रखा है और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं किया गया है। कई हफ्तों में छानबीन कर अपने सोर्स के माध्यम से जो जानकारी मैंने जुटाई है, उसके मुताबिक कहा जा सकता है कि हमले में जैश-ए-मोहम्मद के कई कैडर मारे गए हैं। मृतकों की संख्या 130-170 तक हो सकती है। इसमें वे लोग भी शामिल हैं जिनकी मौत इलाज के दौरान हुई है।’

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने बॉर्डर पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में बम बरसाए थे। इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। कहा जा रहा था कि इस एयरस्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए है। हालांकि इस एयरस्ट्राइक के बाद कांग्रेस सहित कई विपक्षी नेताओं ने इस पर सवाल उठाए थे और सरकार से सबूत मांगे थे।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को आतंकियों ने CRPF के काफिले की एक गाड़ी में RDX से भरी गाड़ी टकरा दी थी, जिससे बड़ा धमाका हो गया था। इस आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना से पूरा देश हिल गया था। देश में गम के साथ आक्रोश भी था और लोगों की जुबान पर पाकिस्तान से बदले की मांग भी थी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …