मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> चलते चुनाव में अमेरिका चले गए ज्योतिरादित्य सिंधिया

चलते चुनाव में अमेरिका चले गए ज्योतिरादित्य सिंधिया

इंदौर 18 मई 2019 । सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस जद्दोजहद कर रही है। ऐसे में उसके बड़े सिपाही अगर मैदान ही छोड़ दें ,तो उम्मीदें धूमिल होती नजर आती है। कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ज्योतिरादित्य सिंधिया का चलते चुनाव में अमेरिका जाना किसी को भी हजम नहीं हो रहा है। पार्टी कार्यकर्ता भी परेशान है, लेकिन कोई कुछ नहीं बोल रहा।

सिंधिया के अमेरिका जाने की वजह यह बताई गई है कि उन्हें बेटे आर्यमान की डिग्री के समारोह में शामिल होने जाना था। कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में होने के बावजूद सिंधिया ने चुनाव पूरे होने के पहले खुद को इससे अलग कर लियाl नीमच-मंदसौर और इंदौर सहित आठ सीटों पर 19 मई को मतदान होना है l इन जगहों पर सिंधिया की सभाएं हो सकती थी, लेकिन वह विदेश चले गए हैं l

इंदौर में ताई का टिकट कटने के बाद मराठी वोटों पर सिंधिया के प्रचार का सकारात्मक असर हो सकता था, लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा l मध्य प्रदेश की लगभग हर सीट पर सिंधिया राजघराने का असर है l यह सब जानते हुए भी सिंधिया ने विदेश जाने का फैसला क्यों किया? इसका जवाब किसी के पास नहीं है l गुना-शिवपुरी का चुनाव निपटाने के बाद सिंधिया अमेरिका निकल गए हैं l यूपी के अलावा मध्य प्रदेश में उन्होंने कुछ ही सफाई ली l पत्नी प्रियदर्शनी ने पूरे संसदीय क्षेत्र को संभाला था।

सिंधिया के करीबी माने जाने वाले नेता ने उन का झंडा बुलंद कर रखा था । उज्जैन के राजेंद्र भारती ,इंदौर के तुलसी सिलावट, सहित कई मंत्री शिवपुरी संभाल रहे थे। 12 मई को गुना-शिवपुरी में वोटिंग के बाद सिंधिया एक दिन धार पहुंचे, फिर राजस्थान गए थे। बाकी इलाकों में सभाएं और रोड शो करने से उन्होंने मना कर दिया। परसों रात इंदौर आए थे यहां से दिल्ली गए । दिन भर दिल्ली रूके फिर अमेरिका निकल गये। कांग्रेसी दबी जुबान में कह रहे हैं कि मध्यप्रदेश में जहां 19 मई को मतदान होना है वहां पर वह सफाई ले सकते हैं। सिंधिया ने सभी नेताओं को मना कर दिया है कि वह नहीं आ पाएंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

सुनील गावस्कर ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन सा बल्लेबाज नंबर-6 पर बेस्ट फिनिशर की भूमिका निभा सकता है

नयी दिल्ली 22 जनवरी 2022 । दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट के बाद भारत को …