मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> कमलनाथ की शिवराज से अपील : केंद्र के ख़िलाफ धरना दें, मैं भी साथ बैठूंगा…

कमलनाथ की शिवराज से अपील : केंद्र के ख़िलाफ धरना दें, मैं भी साथ बैठूंगा…

भोपाल 14 जुलाई 2018 । मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपील की है. उन्होंने कहा केंद्र से मध्यप्रदेश के हिस्से का पैसा लेने के लिए शिवराज सिंह फिर से धरने पर बैठें. उनका साथ मैं दूंगा. मैं भी धरने पर बैठूंगा.

भोपाल में मंत्रियों-अफसरों की बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने माना था कि प्रदेश का काफ़ी पैसा केंद्र सरकार से लेना है, जो मिल नहीं रहा है. इस पर कमलनाथ ने सीएम को उनका 4 साल पुराना धरना याद दिलाया है. उन्होंने कहा शिवराज 4 साल पहले केंद्र की यूपीए सरकार के दौरान मध्यप्रदेश के हक़ के लिए धरने पर बैठे थे. केन्द्र में कांग्रेस की गठबंधन सरकार थी. उस दौरान वो मध्यप्रदेश के किसानों के लिए धरने पर बैठे थे. अब फिर वही हालात हैं. केंद्र सरकार मध्यप्रदेश को पैसा नहीं दे रही है, तो शिवराज फिर से धरना क्यों नहीं दे रहे. सीएम फिर से धरना दें. मैं भी समर्थन देकर उनके साथ बैठूंगा.

बात चार साल पुरानी है. मार्च 2014 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में अपने मंत्रिमण्डल के साथ धरने और उपवास पर बैठे थे. हालांकि धरना सिर्फ 4 घंटे का ही था. उस वक्त वो किसानों के लिए 5000 करोड़ के विशेष पैकेज की केंद्र से मांग कर रहे थे. उन्होंने प्राकृतिक आपदा से पीड़ित किसानों के प्रति केंद्र सरकार पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाया था. उस वक्त बीजेपी ने एक-दिवसीय राज्यव्यापी ‘बंद’ बुलाकर प्रदेश भर में धरना और उपवास किया था.

बेचारे शिवराज, पीएम मोदी ने 30 हजार करोड़ रोक लिए: अजय सिंह 

कांग्रेस नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बयान जारी कर बताया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार ने मध्यप्रदेश को दिया जाने वाला 30 हजार करोड़ रुपए रोक लिया है। यह पैसा केंद्र की जनहितकारी योजनाओं पर खर्च किया जाना था। चुनावी साल में इस तरह से बजट का रोका जाना, चर्चाओं का केंद्र बन गया है। अजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह से पूछा है कि मोदी जी प्रधानमंत्री हैं और सरकार भी भाजपा की ही है। अब क्यों नहीं करते धरना उपवास। बेचारे शिवराज।

अजय सिंह ने चुटकी लेते लिखा है ‘कहां गए वे दिन जब मध्यप्रदेश के हितों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान केन्द्र सरकार के खिलाफ खुले आम बयान देकर आरोप लगाते थे, उपवास करते थे धरने पर बैठ जाते थे। मंगलवार को भोपाल में मंत्रियों-अफसरों की बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने माना था कि प्रदेश का काफ़ी पैसा केंद्र सरकार से लेना है, जो मिल नहीं रहा है।

इससे पहले कमलनाथ ने भी इसी मुद्दे पर बयान दिया था। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपील की है। उन्होंने कहा केंद्र से मध्यप्रदेश के हिस्से का पैसा लेने के लिए शिवराज सिंह फिर से धरने पर बैठें। उनका साथ मैं दूंगा। मैं भी धरने पर बैठूंगा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

आयुष्मान भारत ने लाखों लोगों को गरीबी के दलदल में फंसने से बचाया: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली 27 सितम्बर 2021 । पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आयुष्मान भारत डिजिटल …