मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दिल्ली में केजरीवाल की आंधी, जानिए BJP, कांग्रेस को कितनी सीट

दिल्ली में केजरीवाल की आंधी, जानिए BJP, कांग्रेस को कितनी सीट

नई दिल्ली 10 फरवरी 2020 । राजधानी के गौरव की लड़ाई भारतीय जनता पार्टी (BJP) हारती प्रतीत हो रही है. एग्जिट पोल ने दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रचंड जीत का अनुमान जताया है. हालिया इतिहास में इस दिल्ली विधानसभा चुनाव कैम्पेन को सबसे ज्यादा ज़हरीले बोलों वाले चुनाव प्रचार में से एक माना जाएगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली की सत्ता में वापसी करते दिख रहे हैं. एग्जिट पोल में उनकी पार्टी AAP को कुल 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 59 से 68 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है.वहीं BJP और उसके सहयोगियों को 2 से 11 सीट मिलने का अनुमान है. कांग्रेस का खाता 2015 विधानसभा चुनाव की तरह इस बार भी खुलना संभव नहीं लगता.

पांच साल पहले आम आदमी पार्टी ने 67 सीट पर जीत हासिल की थी. तब AAP को कुल 54% वोट शेयर मिला था, जो इस 2020 विधानसभा चुनाव में बढ़कर 56% होने का अनुमान है.बीजेपी को 2015 विधानसभा चुनाव में 32% वोट शेयर मिला था जो इस विधानसभा चुनाव में बढ़कर 35% हो सकता है. लेकिन बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव के 57% वोट शेयर की तुलना में इस विधानसभा चुनाव में 22% का घाटा होने का अनुमान है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …