मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> जानिए जया बच्चन की देवरानी रमोला बच्चन के बारे में

जानिए जया बच्चन की देवरानी रमोला बच्चन के बारे में

नई दिल्ली 26 मई 2020 ।  बॉलीवुड के पॉपुलर परिवारों में से एक बच्‍चन फैमिली के बारे में कौन नहीं जानता। मगर, इस परिवार के बारे में लोगों को पूरी जानकारी शायद कम ही हैं। इस परिवार का एक अहम हिस्‍सा है जिसके बारे में लोगों को कम ही पता है। इस अहम हिस्‍से का एक भाग हैं रमोला बच्‍चन। रमोला बच्‍चन जया बच्‍चन की देवरानी हैं। यूं भी कह सकते हैं कि अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ की वाइफ हैं रमोला बच्‍चन।
अगर रमोला की इंडिविजुअल आइडेंटिटी के बारे में बात की जाए तो उन्‍हें फैशन डिजाइनर के रूप में जाना जाता हैं। कई फिल्‍मों के लिए रमोला ने कॉस्‍ट्यूम डिजाइन किए हैं। मगर, रमोला के बारे में कुछ रोचक तथ्‍य हैं जो बहुत कम लोगों को पता हैं। तो चलिए आज हम आपको रमोला बच्‍चन के बारे में 5 रोचक बातें बताते हैं।
जब जया बच्‍चन ने खोली थी पति अमिताभ बच्‍चन की पोल, बताई थीं ये 4 राज की बातें
अमिताभ बच्‍चन की दोस्‍त थीं रमोला
60 के दशक में जब अमिताभ बच्‍चन कोलकाता की एक शिपिंग कंपनी में काम करते थे तब उनके फ्रेंड सर्किल में रमोला बच्‍चन भी थीं। रमोला ने खुद एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में इस बात खुलासा किया था। उन्‍होंने बताया था, ‘कुछ सालों तक अमिताभ और मैं बहुत अच्‍छे दोस्‍त थे। इसके बाद अमिताभ ने मुझे अपने छोटे भाई अजिताभ से मिलवाया था। फिर अजिताभ और मेरी शादी हो गई।’ आपको बता दें कि वर्ष 1973 में अजिताभ और रमोला बच्‍चन की शादी हुई थी।
रमोला बच्‍चन को बेशक कम लोग जानते हों मगर फैशन इंडस्‍ट्री में उनका बड़ा नाम है। रमोला बच्‍चन Runway Rising Exhibition, Runway Bridal Exhibition, HouseFull – Decor Exhibition जैसे बड़े ईवेंट करवाती हैं और साथ ही उनकी Ramola Bachchan Concepts के नाम से ईवेंट मैनेजमेंट कंपनी भी है। इतना ही नहीं वह फैशन डिजाइनर भी हैं। रमोला First Resort फैशन लेबल की ओनर हैं। इस ब्रांड के तहत वह हॉलीडे फैशन आउटफिट्स का कलेक्‍शन डिजाइन करती हैं।
रमोला बच्‍चन के बच्‍चे
अजिताभ और रमोला बच्‍चन के 4 बच्‍चे हैं। बच्‍चन परिवार में हम केवल अभिषेक और श्‍वेता बच्‍चन के बारे में ही जानते हैं। मगर, इस परिवार में 4 बच्‍चे और हैं। अजिताभ और रमोला की 3 बेटियां हैं। नीलिमा बच्‍चन जो की पीएचडी होल्‍डर हैं। नम्रता बच्‍चन जो की पेंटर हैं और नयना बच्‍चना। नयना की शादी बॉलीवुड स्‍टार कुणाल कपूर से हुई है। रमोला और अजिताभ का बेटा भी है। नाम हैं भीभ बच्‍चन मगर, भीम क्‍या करता है इस बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘इंडोर प्लान’ से OBC वोटर्स को जोड़ेगी BJP, सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में उतरेगी टीम

नयी दिल्ली 25 जनवरी 2022 । उत्तर प्रदेश की आबादी में करीब 45 फीसदी की …