मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> कुमार विश्वास ने कमलनाथ और शिवराज पर कसा तंज

कुमार विश्वास ने कमलनाथ और शिवराज पर कसा तंज

भोपाल 23 जून 2019 ।  प्रसिद्ध कवि और आम आदमी पार्टी के नेता रहे कुमार विश्वास ने मध्यप्रदेश के भिंड जिले की लाहर तहसील में मंगलादेवी मेले के समापन अवसर पर कवि सम्मेलन में प्रदेश की कमलनाथ सरकार और 13 साल बाद सत्ता से दूर हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर व्यंगात्मक टिप्पणी की। उन्होंने इस दौरान प्रदेश की पुलिस और योग से व्यापार में आए बाबा रामदेव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिवराज कुछ समय से खाली हैं। हाल ही में एक विश्वविद्यालय के सम्मेलन में डेढ़ घंटा लाड़ली लक्ष्मी योजना पर बोलते रहे। मैनें बताया कि ये छात्र हैं…इनके पास न लाड़ली है न लक्ष्मी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री कमलनाथ को लेकर कुमार विश्वास ने टिप्पणी करते हुए कहा कि वे सुबह सरकार चलाते हैं और फिर शाम को विधायक गिनते हैं और गलती से अमित शाह का हेलिकॉप्टर गुजर जाए तो ऐसा प्रतीत होने लगता है कि कहीं एक दो विधायक चले तो नहीं गए। कुमार विश्वास के व्यंग को प्रदेश के लोग खूब मजे लेकर चटखारे लगा रहे हैं। दरअसल मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद बदली परिस्थियों में जहां विपक्ष आक्रमक मुद्रा में दिखाई दे रहा तो वहीं कांग्रेस सरकार अब गई की तब गई की अफवाहें जोरो पर हैं। प्रदेश में कमलनाथ सरकार को छह माह पूरे हो चुके है। इस दौरान लोकसभा चुनाव भी हो गए और केन्द्र में पीएम नरेन्द्र मोदी शासित बीजेपी की सरकार भी बन गई।

मध्यप्रदेश में पूरे लोकसभा चुनाव में यही चर्चा गर्म रही कि केन्द्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिरा दी जाएगी। इस पर बीजेपी के कई बड़े नेताओं के बयान भी आए फिर चाहे प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव हो या फिर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सभी प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिराने की बात करते रहे। मध्यप्रदेश में पिछले 15 सालों से बीजेपी सत्ता पर काबिज थी जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 13 साल प्रदेश की सत्ता पर राज किया। पहले के दो साल उमा भारती और वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर मुख्यमंत्री रहे। लेकिन प्रदेश में सत्ता बदलने के बाद शिवराज सिंह चौहान को हासिए पर माना जा रहा है। हालांकि केन्द्रीय नेतृत्व ने उन्हें पूरे देश में सदस्यता अभियान का प्रभारी नियुक्त किया और उन्हें केन्द्र की राजनीति में लाने की कोशिश चल रही है, लेकिन शिवराज सिंह चौहान का मोह मध्यप्रदेश से छूट ही नहीं रहा।

मध्यप्रदेश के चंबल क्षेत्र में हुए कुमार विश्वास के कवि सम्मेलन में उन्होंने प्रदेश की पुलिस को भी नहीं छोड़ा। कुमार विश्वास ने कहा कि यह पुलिस तो निर्भय को दो बार मार देती है! निर्भय गुर्जर नाम का डाकू चंबल के बिहड़ों में अपराध का कभी पर्याय था जिसका पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। लेकिन प्रदेश सत्ता परिवर्तन के बाद बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर कुमार ने यह व्यंगबाण पुलिस को लेकर छोड़ा तो योग गुरू से व्यापारी बने बाबा रामदेव भी कुमार विश्वास के निशाने पर रहे। बाबा रामदेव पर व्यंग करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि दुकानदारों से कहा- काम छोड़ योग करो। वे योग करने लगे। बाद में बाबा की दुकान चल गई।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …