मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> लालू यादव की स्थिति नाजुक, 50 फीसदी हृदय नहीं कर रहा काम

लालू यादव की स्थिति नाजुक, 50 फीसदी हृदय नहीं कर रहा काम

नई दिल्ली 23 जून 2019 ।  चारा घोटाला के आरोप में जेल भेजे गए राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के कई अंग आवश्यकतानुसार काम नहीं कर रहे हैं। उनका हृदय सिर्फ 50 प्रतिशत ही काम कर रहा है। जबकि उनकी किडनी 85 प्रतिशत काम कर रही है। साथ ही हृदय गति अनियमित है।

रांची में रिम्स में भर्ती लालू यादव की चिकित्सा में लगे डॉ. डीके झा का कहना है कि लालू यादव की स्थिति नाजुक हैं। एक दिन में उन्हें 18 प्रकार की दवाइयां दी जाती हैं। उनकी किडनी 85 प्रतिशत और हृदय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर रही है। उन्होंने बताया कि लालू यादव को ऐसी बीमारियां हैं कि वे केवल दवाओं पर ही जीवित रह सकते हैं। लालू यादव की नाजुक स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने स्पष्ट कर दिया है कि लालू यादव अभी जेल नहीं भेजे जाएंगे। लालू यादव को अस्पताल से जेल शिफ्ट करने की चर्चा चल रही थी। लेकिन स्वास्थ्य कारणों से लालू यादव अभी अस्पताल में ही रहेंगे।

लालू यादव को 23 दिसंबर 2017 को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेज दिया गया था। इसके बाद अगस्त 2018 से लालू यादव अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं। लालू यादव की लगातार गिरती सेहत के कारण उनके समर्थक चिंतित हैं। इस बीच लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने उनसे मुलाकात की और उन्हें भगवद गीता की एक प्रति भेंट की। हाल ही में राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और रांची के पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय भी लालू यादव का हाल लेने अस्पताल गए थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …