मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अनंतनाग एनकाउंटर में लश्कर के 6 आतंकी ढेर, सेना बोली- ये एक सर्जिकल ऑपरेशन

अनंतनाग एनकाउंटर में लश्कर के 6 आतंकी ढेर, सेना बोली- ये एक सर्जिकल ऑपरेशन

नई दिल्ली 24 नवम्बर 2018 । सेना ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में जिस मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए हैं, वह सेना का सर्जिकल ऑपरेशन था। 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ए. के. भट्ट ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर आजाद मलिक सहित छह आतंकवादियों की मौत को सर्जिकल ऑपरेशन बताया।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला में संवाददाताओं से बात करते हुए भट्ट ने कहा कि हमला बहुत तेज और सटीक था। उन्होंने कहा कि सेना को कोई हानि नहीं होने के कारण अभियान सफल रहा। कोर कमांडर ने कहा कि जो भी बंदूक उठाएगा, उसे खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, “दक्षिण कश्मीर में उत्तर कश्मीर से ज्यादा आतंकवादी हैं। आतंकवादी कश्मीर के लोगों को आतंकित कर रहे हैं।”

कर्नल कालिया ने कहा कि मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी आतंकवादियों के शव बरामद कर लिये गये हैं। उन्होंने कहा, “आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर आजाद अहमद मलिक, उनाइस शाफी, शाहिद बाशिर, बसित इश्तियाद, आकिब नजर और फिददौस नजर के रूप में हुई है।”

उन्होंने कहा मलिक पर वरिष्ठ पत्रकार बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की हत्या में शामिल होने का आरोप है। वरिष्ठ पत्रकार की 14 जून, 2018 को श्रीनगर के प्रेस इन्कलेव में अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी थी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …