मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इस गर्मी छुट्टी में सिंगापुर क्रूज छोड़िए जनाब, बेहद किफायती देसी क्रूज की शुरू हैं बुकिंग

इस गर्मी छुट्टी में सिंगापुर क्रूज छोड़िए जनाब, बेहद किफायती देसी क्रूज की शुरू हैं बुकिंग

नई दिल्ली 14 अप्रैल 2019 । अगर गर्मी की छुट्टी में सिंगापुर क्रूज का मजा लेने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार के बारे में भी जानकारी हासिल कर लें। देसी क्रूज विदेशी क्रूज के मुकाबले काफी किफायती है। सिंगापुर क्रूज के सफर में एक आदमी पर होने वाले खर्च में देसी क्रूज पर पूरे परिवार का सफर हो जाएगा। सिंगापुर क्रूज में सफर के लिए प्रति व्यक्ति किराया कम से कम 28,000 रुपए है जबकि देसी क्रूज में 28,000 रुपए में चार सदस्य सफर का आनंद उठा सकते हैं। इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। जी हां, हम बात कर रहे हैं मुंबई से गोवा के लिए चलने वाले क्रूज की। गर्मी छुट्टी के लिए इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है।

क्या हैं किराया
मुंबई से गोवा के लिए क्रूज के चलने का समय दोपहर 4 बजे है। रात भर की यात्रा के बाद अगले दिन आप 9 बजे सुबह गोवा पहुंच जाएंगे। वैसे ही वापसी में दोपहर 4 बजे गोवा से चलकर सुबह 9 बजे आप मुंबई पहुंच सकते हैं। बुकिंग के लिए अंगरिया क्रूज शिप से की वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।

कपल रूम जिसमें डबल बेड एवं लार्ज विंडो शामिल है का किराया प्रति व्यक्ति 7650 रुपए है। बेडरूम का किराया प्रति व्यक्ति 7000 रुपए है। अगर डबल बेड एवं पार्ट होल्स वाला डबल रूम लेते हैं तो इसके लिए आपको प्रति व्यक्ति 7000 रुपए चुकाने होंगे। बिना विंडो वाला डबल रूम का किराया प्रति व्यक्ति 6750 रुपए है। बिना विंडो वाले अलग बेड लेने पर 5700 रुपए प्रति व्यक्त चार्ज लगेंगे। क्रूज पर फैमिली रूम भी जिसका किराया प्रति व्यक्ति 5700 रुपए चल रहा है। थोड़ा लक्जरी कपल रूम लेने पर 7650 रुपए प्रति व्यक्ति देने होंगे। ठहरने के किराए में खाना शामिल नहीं है। खाने के लिए अलग से प्रति व्यक्ति 2000 रुपए देने होंगे। बच्चों के लिए खाने का चार्ज 1000 रुपए है। जीएसटी अलग से चार्ज किया जाएगा।

मजा

इस क्रूज सेवा को पिछले साल लांच किया गया था
अरब सागर के अद्भुत नजारे के लिए अंगरिया के क्रूज पर जा सकते हैं। इस क्रूज सेवा को पिछले साल लांच किया गया था। अंगरिया क्रूज मराठा नेवी के पहले एडमिरल एस.के. अंगरि से प्रेरित है। इसे भारतीय समंदर के शिवाजी के नाम से भी जाना जाता है। यह देश का पहला कमर्शियल क्रूज है। पिछले साल से पहले तक देश में क्रूज सेवा उपलब्ध नहीं थी जिसका मजा लिया जा सके। तब क्रूज का आनंद लेने के लिए भारतवासियों को सिंगापुर एवं अन्य देशों का रुख करना पड़ता था।

यह भारत के डीजी शिपिंग के तहत रजिस्टर्ड है
अंगरिया के डेक काफी लक्जरिअस है जिसे जापान में बनाया गया है, यह 131 मीटर लंबा है। यह भारत के डीजी शिपिंग के तहत रजिस्टर्ड है। इमरजेंसी में शिप को खाली कराने की भी सुविधा इसमें है। पिछले साल शिपिंग मंत्री नितिन गडकरी ने देश के लोगों को देश में ही क्रूज का मजा दिलाने के लिए इस सेवा की शुरुआत की।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …