मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दो सौ रुपए उधार लेकर खरीदा लॉटरी टिकट, निकला 1.5 करोड़ का इनाम

दो सौ रुपए उधार लेकर खरीदा लॉटरी टिकट, निकला 1.5 करोड़ का इनाम

संगरूर 6 सितम्बर 2018 । भगवान जब देता है, छप्पड़ फाड़ कर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ है गांव मंडवी के मजदूर मनोज कुमार के साथ। मनोज ने 200 रुपये उधार लेकर राखी बंपर की टिकट खरीदी और किस्मत ने ऐसा साथ दिया कि डेढ़ करोड़ रुपये इनाम निकल आया। गांव का मजदूर रातोरात करोड़पति बन गया।मनोज कुमार ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। उसकी चार बेटियां और एक बेटा है। पिछले महीने उसने गांव के डाकघर से पंजाब स्टेट राखी बंपर की टिकट खरीदी थी। उसके पास टिकट खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए 200 रुपये अपने किसी दोस्त से उधार लिए। उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि उसे पहला इनाम निकल आएगा। अभी भी उसे ऐसा लगा रहा है कि यह कहीं सपना तो नहीं।

मनोज बताते हैं कि डाकघर के बीपीएम मीनू कुमार ने उसे बताया कि डेढ़ करोड़ का इनाम निकला है। ये बात सुनकर मैंने कहा, क्यों मजाक करते हैं साहब। ऐसे लॉटरी थोड़ा ही निकलती है। जब मैंने यकीन नहीं किया तो मीनू कुमार ने मेरी टिकट का नंबर लॉटरी के नंबर से मिलाया। उसके बाद मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

मनोज ने बताया कि उसे सबसे अधिक चिंता बेटियों की पढ़ाई और उनकी शादी की होती थी। इस पैसे से वह चारों बेटियों को अच्छी शिक्षा दिलाएगा। बेटियां पढ़ेंगी तो आगे भी पढ़ाएंगे। पढ़ाई के बाद धूमधाम से शादी करूंगा।अच्छे घर का सपना होगा साकार मनोज लंबे समय से मकान की मरम्मत करवाने की सोच रहा था। अब वह अपने मकान को अच्छा बनाएगा। लॉटरी से इनाम निकलने के बाद घर पर बधाइयां देने वालों का तांता लगा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Urdu erased from railway station’s board in Ujjain

UJJAIN 06.03.2021. The railways has erased Urdu language from signboards at the newly-built Chintaman Ganesh …