मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> गुरु पूर्णिमा के दिन लगेगा चंद्र ग्रहण, इन 8 राशियों के लिए रहेगा कष्टकारी

गुरु पूर्णिमा के दिन लगेगा चंद्र ग्रहण, इन 8 राशियों के लिए रहेगा कष्टकारी

नई दिल्ली 07 जुलाई 2019 । ज्योतिषाचार्य पं गणेश प्रसाद मिश्र के कथन अनुसार भारत में ये ग्रहण 16-17 जुलाई की रात लगभग 1 बजकर 31 मिनट से प्रारंभ होकर मध्य समय रात 3 बजकर 1 मिनट रहेगा और सुबह लगभग 4 बजकर 30 मिनट पर ग्रहण समापन हो जाएगा चंद्र ग्रहण का समय लगभग 2 घंटे 59 मिनट है चन्द्र ग्रहण में ग्रहण प्रारंभ होने से 9 घंटे पहले सूतक लग जाएगा और 16 जुलाई को दिन में 4:30 से प्रारंभ होकर ग्रहण के साथ ही खत्म हो जाएगा।

यह चंद्र ग्रहण भारत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया, एशिया में उत्तर पूर्वी भाग को छोड़कर, अफ्रीका, यूरोप, अमेरिका अधिकांश भाग में दिखाई देगा।
चंद्र ग्रहण की शुरुआत न्यूजीलैंड के कुछ भाग, ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी भाग, उत्तर दक्षिण कोरिया, चीन के उत्तरी भाग तथा रूस के कुछ भागों में देखा जा सकता है।
चंद्रग्रहण का अंत अर्जेन्टिना, चिली, बोलीविया, ब्राजील के पश्चिमी भाग, पेरु तथा, उत्तरी अटलांटिक महासागर में आप आसानी से देख सकते हैं।

पं मिश्र के अनुसार इन 8 राशियों को समर्थन देने की आवश्यकता है मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु और मकर राशि पर इस ग्रहण का अशुभ असर रहेगा कर्क, तुला, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों पर अशुभ असर देखने को नहीं मिलेगा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

चीन नहीं, हिमाचल में तैयार होगा दवाइयों का सॉल्ट, खुलेगा देश का पहला एपीआई उद्योग

नई दिल्ली 01 अगस्त 2021 । नालागढ़ के पलासड़ा में एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट (एपीआई) उद्योग …