मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> मध्यप्रदेश कांग्रेस में खलबली, गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

मध्यप्रदेश कांग्रेस में खलबली, गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

भोपाल 7 अगस्त 2019 । देश में हर ओर भाजपा सरकार (BJP government) का गुणगान किया जा रहा है। कश्मीर (Kashmir) मुद्दे पर मिली जीत के बाद कई लोग जहां मामले के विरोध कर रहे हैं, लेकिन विरोध करने वाले लोगों से कई ज्यादा लोग आर्टिकल 370 (Article 370) हट जाने के कारण खुशियां माना रहे हैं। इस सभी के बीच में अब कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश कि कांग्रेस सरकार में खलबली मची हुई है। कहा जा रहा है कि अब मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरने वाली है।

भाजपा ने पहले गोवा में और फिर कर्नाटक में फतह हासिल की । इसके बाद अब धारा 370 हटाने के बाद पार्टी का कद और बढ़ गया है, जनता का विश्वास और बढ़ गया है। अब ऐसा कहा जा रहा है कि भाजपा का अगला टार्गेट मध्यप्रदेश है, जहां अभी कांग्रेस कि सरकार है। पहले भी भाजपा के कई नेता कह चुके हैं कि वे प्रदेश में कांग्रेस सरकार को गिरा देंगे।

संकट में कलनाथ सरकार?
कमलनाथ सरकार के 20 विधायकों के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा नोटिस जारी किए गए हैं। ये नोटिस इन विधायकों को इसलिए जारी किए गए हैं, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान आय के जो ब्यौरे उन्होंने दिए हैं, वे बीते चुनाव के दौरान दिए गए ब्यौरे से मेल नहीं खाते। इसके बाद कहा जा रहा है कि कांग्रेस सरकार संकट मे है वहीं कांग्रेस की ओर से सरकार को कोई खतरा न होने की बात कही जा रही है। 230 विधायकों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 114 विधायक हैं और वह बहुमत के आंकड़े से दो कम है।

इस मामले पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है, “आयकर विभाग के नोटिस से सरकार के सामने एक चुनौती तो आ ही गई है, क्योंकि सरकार बहुमत की सीमा रेखा पर है. ये नोटिस तो भाजपा विधायकों को भी आए हैं, मगर कांग्रेस तथा समर्थन देने वाले कुल विधायकों की संख्या 14 है। यदि दोनों दलों के विधायकों को न्यायालय अयोग्य घोषित करता है तो कांग्रेस 107 व भाजपा 102 पर सिमट जाएगी।”

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …