मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना साथ में लड़ेंगे चुनाव

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना साथ में लड़ेंगे चुनाव

मुंबई 19 फरवरी 2019 । पिछले कुछ समय से बीजेपी और केंद्र की नेरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठी एनडीए की सहयोगी दल शिवसेना ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सीटों पर समझौता कर लिया है. अब तक महाराष्ट्र में अपने लिए बड़े भाई की भूमिका की इच्छा रखने वाली शिवसेना को समझौते के तहत कुल 48 सीटों में से 23 सीटें मिलीं, जबकि बीजेपी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारे बीच विचारों का मदभेद रहा है लेकिन हम विचारधारा के दृष्टिकोण से एक दूसरे से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे समय मनें जब कुछ लोग इकट्ठा होकर राष्ट्रवाद पर भरोसा करने वालों को निशाना बना रहे हैं, तो राष्ट्रवाद में भरोसा रखने वाले दलों की जिम्मेदारी बन जाती है वे भी एक हों. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना के बीच गठबंधन तय हो गया है, जिसमें शिवसेना 23 सीटों पर और बीजेपी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनावों के कुछ ही महीने बाद होते हैं, लिहाजा आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना बराबर-बराबर सीटों पर लड़ेगी. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना से बीजेपी का रिश्ता 25 साल का रहा है. लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में कुछ मतभेद के कारण दोनों दल अलग-अलग लड़ें.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …