मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा के गठबंधन में दरार, पवार ने मांगीं 50 फीसदी सीटें

महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा के गठबंधन में दरार, पवार ने मांगीं 50 फीसदी सीटें

नई दिल्ली 17 अक्टूबर 2018 । महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के बीच गठबंधन में दरार पड़ गई लगती है। मालूम हुआ है कि राकांपा के प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस पार्टी से 2019 के आम चुनावों में महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में 50 फीसदी सीटों की मांग की है। यह मांग पवार ने 11 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ एक बैठक में की थी। पवार ने इस संबंध में 2014 के लोकसभा चुनावों में हुई हार का हवाला दिया।

पवार ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनावों मे कांग्रेस ने 27 सीटों पर चुनावों लड़ा था और केवल 2 सीटों पर जीत हासिल की। जबकि राकांपा ने 21 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे और 4 सीटों पर जीत हासिल की थी। चुनावों में शिवसेना ने गठबंधन में विजय हासिल की थी। पता चला है कि कांग्रेस ने पवार की इस मांग को ठुकरा दिया है।

मौजूदा समय में सीटों के बंटवारे को लेकर मतभेद बढ़े हुए हैं, लेकिन दोनों पार्टियों के सूत्रों ने कहा कि दोनों पार्टियों में गठबंधन होना जरूरी है। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र में हम बड़े भाई हैं, पिछले चुनावों में 27-21 का फॉर्मूला लागू हुआ था और इस बार भी हम चाहते हैं कि वही फॉर्मूला 2019 में लागू हो।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भस्मासुर बना तालिबान, अपने ही सुप्रीम लीडर अखुंदजादा का कत्ल; मुल्ला बरादर को बना लिया बंधक

नई दिल्ली 21 सितम्बर 2021 । अफगानिस्तान में सत्ता पाने के बाद आपस में खूनी …