मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> ममता का राज्यपाल पर फिर हमला, बोलीं- बंगाल के खिलाफ बयान दे रहे लाट साहब

ममता का राज्यपाल पर फिर हमला, बोलीं- बंगाल के खिलाफ बयान दे रहे लाट साहब

नयी दिल्ली 23 मार्च 2022 । बीरभूम आगजनी की घटना के बाद उपजे राजनीतिक विवाद के बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ को “एक लाट साहब” करार दिया। उन्होंने कहा कि वह राज्य के खिलाफ नकारात्मक बयान दे रहे हैं। मुख्यमंत्री बनर्जी ने बुधवार को बीरभूम की घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा कि उनकी सरकार ‘निष्पक्ष’ तरीके से कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता भादू शेख की हत्या के बाद भीड़ ने कथित तौर पर घरों में आग लगा दी, जिसके बाद रामपुरहाट इलाके में आठ लोगों की मौत हो गई।

ममता खुद कल रामपुरहाट का दौरा करेंगी। इससे पहले उन्होंने कहा कि उन्हें हमारे राज्य के लोगों की चिंता है। बनर्जी ने कहा, “सरकार हमारी है, हमें अपने राज्य के लोगों की चिंता है। हम कभी नहीं चाहेंगे कि किसी को तकलीफ हो। बीरभूम, रामपुरहाट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने तुरंत ओसी, एसडीपीओ को बर्खास्त कर दिया है। मैं कल रामपुरहाट जाऊंगी।” राज्यपाल पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”यहां एक लाट साहब बैठे हैं और हर बार बयान दे रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में हालात खराब हैं।” पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को बीरभूम हिंसा पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फटकार लगाई और कहा कि यह टकराव के असंवैधानिक रुख पर फिर से विचार करने का समय है ताकि लोकतांत्रिक मूल्यों और मानवाधिकारों को बहाल किया जा सके और लोगों को दमनकारी ‘डर’ और पीड़ा से राहत मिल सके।

धनखड़ की टिप्पणी बनर्जी के पत्र के जवाब में आई जिसमें उन्होंने राज्यपाल से “अनुचित बयान देने से परहेज करने और प्रशासन को बीरभूम हिंसा की निष्पक्ष जांच करने की अनुमति देने का आग्रह” किया था। राज्यपाल ने आरोप लगाया कि बनर्जी डायवर्सन रणनीति अपना रही हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा, हिंदू पक्ष ने किया दावा-‘बाबा मिल गए’; कल कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट

नयी दिल्ली 16 मई 2022 । ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा हो गया है। तीसरे …