मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इंदौर के बिल्डर के साथ लाखों की धोखाधड़ी

इंदौर के बिल्डर के साथ लाखों की धोखाधड़ी

इंदौर 1 अगस्त 2019 । शहर के एक बिल्डर के साथ लाखों की धोखाधड़ी हो गई है । इस बिल्डर को शादी करने के नाम पर अमेरिका की एक युवती ने ठग लिया।

इस धोखाधड़ी से पीड़ित बिल्डर महेश ने आज पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि वे बिल्डर हैं और शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहे थे । इसके लिए उन्होंने अपना बायोडाटा shaadi.com पर डाला था। इस डॉट कॉम से उनके बायोडाटा की जानकारी लेकर अमेरिका में रहने वाली एक युवती ने अपना नाम उषा सिंह बताते हुए उनसे संपर्क किया और फिर भी दोनों आपस में बातें करने लगे।

यह युवती अपने आपको डॉक्टर बताती है । इसी बातचीत के दौरान एक बार इस युवती ने कहा कि वह महेश से मिलने के लिए भारत आ रही है। फिर इसी युवती के द्वारा महेश को फोन लगा कर कहा गया कि वह दिल्ली एयरपोर्ट पर आ गई है, लेकिन उसके पास 86000 अमेरिकी डॉलर है। इस डॉलर को भारतीय मुद्रा में कनवर्ट कराने के लिए किसी भारतीय व्यक्ति के बैंक खाते में डालना होंगे। यह कह कर उसने महेश से उसके बैंक खाते की जानकारी ले ली। इस जानकारी के बाद सुनियोजित तरीके से महेश को ₹6 लाख का चूना लगा दिया। यह युवती अभी तक महेश से मिलने नहीं आई है। इस मामले में इंदौर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …