मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दोबारा प्रधानमंत्री बन गए मोदी तो ले सकते हैं ये तीन बड़े फैसले

दोबारा प्रधानमंत्री बन गए मोदी तो ले सकते हैं ये तीन बड़े फैसले

नई दिल्ली 23 मई 2019 । लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आज यानि 23 मई को आने जा रहे हैं। आज ही पता चलेगा की देश का भविष्य किस पार्टी के हाथ होगा। इस बार सरकार भारतीय जनता पार्टी चलाएगी या कांग्रेस के हाथ बागडोर आएगी। इस बात का फैसला 23 मई को हो जाएगा। हालांकि एग्जिट पोल में तो मोदी की सरकार फिर से आ रही है। अगर मोदी दोबारा पीएम बने तो वो तीन धमाकेदार फैसले ले सकते हैं। इनमें पहला फैसला तो सबसे दमदार होगा। आइए हम आपको उन तीन फैसलों के बारे में बताते हैं।

मोदी ले सकते हैं ये पहला सबसे दमदार फैसला
पहले फैसले की बात की जाए तो वो देश की तस्वीर बदलने वाला सबसे दमदार फैसला होगा। इस फैसले का इशारा मोदी ही नहीं बल्कि राजनाथ सिंह भी कर चुके हैं। ये निर्णय जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने का फैसला हो सकता है। इस निर्णय के बाद कश्मीर में भी भारतीय कानून लागू हो जाएंगे और देश के इतिहास में यह सबसे दमदार फैसला होगा।

दोबारा सत्ता मिली तो ये हो सकता है दूसरा फैसला
एग्जिट पोल के नतीजे सही हुए तो नरेंद्र मोदी फिर से पीएम बन सकते हैं। दोबारा सत्ता में आते ही मोदी सरकार बेनामी संपत्ति के कानून पर बड़ा फैसला ले सकती है। ऐसे बड़े-बड़े नेता और अफसर या व्यापारी हैं जिनके पास बेनामी संपत्ति हैं। मोदी सरकार इन पर नकेल तो कस चुकी है लेकिन इस बार पीएम मोदी की सरकार इस कानून को बड़े स्तर पर लागू कर सकती है।

पीएम बने तो ये हो सकता है मोदी का तीसरा फैसला
पीएम मोदी का तीसरा फैसला एनआरसी यानि नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स को दूसरे राज्यों में लागू करवाने का हो सकता है। मोदी सरकार चुनाव से पहले ही असम में इस मुद्दे पर सख्ती करवा चुकी है। इस बार देश से घुसपैठियों को निकालने के लिए पश्चिम बंगाल से लेकर अन्य राज्यों में इस फैसला को मोदी सरकार लागू करवा सकती है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

चीन नहीं, हिमाचल में तैयार होगा दवाइयों का सॉल्ट, खुलेगा देश का पहला एपीआई उद्योग

नई दिल्ली 01 अगस्त 2021 । नालागढ़ के पलासड़ा में एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट (एपीआई) उद्योग …