मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> मोदी सरकार ने किया बड़ा एलान, इस दिन से पेट्रोल 55 और डीजल मिलेगा 50 रुपये लीटर !

मोदी सरकार ने किया बड़ा एलान, इस दिन से पेट्रोल 55 और डीजल मिलेगा 50 रुपये लीटर !

नई दिल्ली 25 नवम्बर 2018 । दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि देश में बढ़ती पेट्रोल -डीजल की कीमतों से जनता परेशान है। और आम जनता को इसकी वजह से बहुत से समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अभी कुछ दिनों पहले पेट्रोल की कीमत लगभग 90 रुपये प्रति लीटर तक पहुँच गया था। लेकिन मोदी सरकार ने इसका हल निकालते हुए घोषणा किया है कि इस समय से देश में पेट्रोल 55 रुपये/लीटर और डीजल 50 रुपये/लीटर बिकेगा।

केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी ने एलान किया है कि देश में 5 एथेनॉल प्लांट खोले जा रहे है। इन एथेनॉल प्लांट में एथेनॉल कचरे से बनाया जायेगा। और यह एथेनॉल पेट्रोल में मिलाया जायेगा। जिससे पेट्रोल के साधन में लागत कम आएगी। और देश में पेट्रोल 55 रुपये प्रति लीटर और डीजल 50 रुपये प्रति लीटर मिल सकेगा।

सरकारी आकलन के मुताबिक आने वाले दिनों में डीजल और पेट्रोल की कीमतें और भी घट सकती है। दिल्ली में 4 अक्टूबर को पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपने सीर्ष स्तर पर पहुच गयी थी। 4 अक्टूबर को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 84 रुपये/लीटर और डीजल की कीमत 74.45 रुपये/लीटर थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क में 2.50 रुपये/लीटर काम करने की घोषणा किया था। और राज्यो से भी अपना टैक्स 2.50 रुपये/लीटर कम करने की अपील किया था।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगातार कमी का कारण अंतररास्ट्रीय बाज़र में कच्चे तेल की मूल्यों में गिरावट है। लेकिन इसका एक कारण 2019 का लोकसभा चुनाव भी हो सकता है। क्योकि बाबा रामदेव भी अपने एक इंटरव्यू में कह चुके है कि अगर पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर अंकुश नहीं लगाया गया तो अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाना मुश्किल हो जायेगा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भस्मासुर बना तालिबान, अपने ही सुप्रीम लीडर अखुंदजादा का कत्ल; मुल्ला बरादर को बना लिया बंधक

नई दिल्ली 21 सितम्बर 2021 । अफगानिस्तान में सत्ता पाने के बाद आपस में खूनी …