मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एलओसी पर मोदी सरकार ने लिया जबरदस्त फैसला, जानकर डर जाएगा पाकिस्तान

एलओसी पर मोदी सरकार ने लिया जबरदस्त फैसला, जानकर डर जाएगा पाकिस्तान

नई दिल्ली 3 मार्च 2019 । मिशन-2019 के तहत आम चुनाव-2019 अब नजदीक है। लेकिन लोकसभा चुनाव-2019 से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं। ऐसे में अब एक और जबरदस्त फैसला भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार ने लिया है जिससे भारतीय सेना तो बहुत खुश है। लेकिन इस फैसले को जानकर डर जाएगा पाकिस्तान। ये काम होने के बाद पाकिस्तान हमपर गोलियां दागने से पहले 100 बार सोचेगा।

अब मोदी सरकार के जबरदस्त फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्मार्ट निगरानी शुरू कर दी गयी है। अब एलओसी पर लेजर दीवार, जमीन के भीतर और बाहर लगे सेंसर, रडार और कैमरे से निगरानी होगी।

जमीन में लगे सेंसर शरीर या धातु की गर्मी पहचान कर सिग्नल देते हैं। ऐसे में अब दुश्मन न ही किसी विशेष जैकेट से इन सेंसर को चकमा दे पाएंगे। और ना ही जमीन के भीतर सुरंग बनाकर सीमा पार कर पाएंगे। इस तरह पाकिस्तान से सटी भारत की 3,323 किलोमीटर लंबी सीमा पर स्मार्ट बाड़बंदी करने की योजना पर काम शुरू हो गया है। पाकिस्तान से भारत की सीमा 4 राज्यों- जम्मू कश्मीर (1,225 किलोमीटर), राजस्थान (1,037 किलोमीटर), पंजाब (553 किलोमीटर) और गुजरात (508 किलोमीटर) से होकर गुजरती है।

इस खबर को जानकर डर जाएगा पाकिस्तान क़्योंकि अब वह भारतीय सेना पर हमला करने से पहले 100 बार सोचेगा। साथ ही आतंकी घुसपैठ भी ना के बराबर हो जाएगी। दोस्तो आप भी कमेंट में अपनी राय दें। साथ ही हमें फॉलो जरूर करें।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अमेरिका के आगे झुका पाकिस्तान, अफगानिस्तान में हमलों के लिए देगा एयरस्पेस

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2021 । जो बाइडेन प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका अफगानिस्तान …