मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> मोदी ने बताया- 5 साल में क्या किया और आने वाले 5 साल में क्या करेंगे…

मोदी ने बताया- 5 साल में क्या किया और आने वाले 5 साल में क्या करेंगे…

नई दिल्ली 5 अप्रैल 2019 । उन्होंने कहा कि, आने वाले दिनों में मेरा पहला काम होगा देश को लूटने वालों के प्रति और ज्यादा कड़क होना और देश को 5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी के क्लब में ले जाना हैं। पीएम ने कहा कि, सालव 2014 से सारी चीजें इकट्ठा करना और समेटने का काम मैं कर रहा हूं। आपकी मदद से जेल के दरवाजे तक तो मैं इन लोगों को ले गया, कुछ जमानत पर हैं और कुछ डेट मांग रहे हैं। कुछ लोग विदेश की अदालतों में कहते हैं कि भारत की जेलों की स्थिति अच्छी नहीं है। अब इनको कोई महल में थोड़ी रखेगा। अंग्रेजों ने गांधी जी को जिस जेल में रखा था, मैं उनको उससे अच्छी जेल नहीं दे सकता।

उन्होंने कहा कि, कुछ लोग ये मान कर बैठे हैं की ये देश, ये सरकार उनकी पैतृक संपत्ति है। इसलिए उनको ये हज़म नहीं होता की एक चायवाला प्रधानमंत्री बन गया। वहीं कांग्रेस की ‘न्याय’ योजना (गरीब को गहर साल 72 हजार) पर हमला बोलते हुए कहा कि, जो झूठ बोलता है तो उसके लिए पहली शर्त होती है कि उसकी मेमोरी पावर तेज होनी चाहिए। लेकिन वो एक दिन एक आंकड़ा बोले, दिन अगले दिन दूसरा, उनकी झूठ की फैक्ट्री उन्हें पकड़ा देती है की इस झूठ को चलाइये। लेकिन मेमोरी पावर कम होने के कारण वो पकडे जाते हैं।

उन्होंने कहा कि, हमें टैक्सपेयर्स का गौरव करना चाहिए। मेरे लिए टैक्सपेयर्स देश के गरीबों की सेवा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है और जो गलत कर रहा है वो किसी भी हालत में बचना नहीं चाहिए। जब हिंदुस्तान के सामान्य मानवी के मन में ये भावना जगती है कि देश कब विकसित होगा। तो इस सवाल के पृष्ठ में ही देश की प्रगति की भावना दिखाई देती है। भारत के पास समृद्ध राष्ट्र बनने के लिए सब कुछ है। इच्छा शक्ति और सवा सौ करोड़ देशवासियों का सपना होना चाहिए कि अब हमें पिछड़ा नहीं रहना।

पीएम ने कहा कि, मैंने देश में एक माहौल बनाया है और आगे भी बनाना है कि हमे दुनिया की बराबरी करनी है। हमने बहुत सारा समय भारत पाकिस्तान करने में ही गुजार दिया, अरे वो अपनी मौत मरेगा उसे छोड़ दो, हमे आगे बढ़ना है बस इसी पर हमारा ध्यान रहना चाहिए। वहीं पीएम ने ‘मिशन शक्ति’ के द्वारा हमारे देश के वैज्ञानिकों ने वो शक्ति हासिल की है। जो हमसे पहले दुनिया के केवल 3 देशों के पास थी, क्या हिंदुस्तान को इस बात के लिए इंतजार करना चाहिए था। जबकि हमारे वैज्ञानिकों के पास इसे प्राप्त करने की क्षमता है तो किसी को हिम्मत करके इसपर निर्णय करना ही था।

उन्होंने कहा कि, हमारे एक बुद्धिमान नेता कहते हैं कि इसे सीक्रेट रखना चाहिए था। जब अमेरिका, चीन और रूस ने डंके कि चोट पर किया तो हम गुपचुप क्यों करें। हमने ये किसी दुश्मन देश के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए बनाया है और हम आगे भी करेंगे। इसीलिए ये शक्ति मिशन भारत के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण घटना है। कांग्रेस के झूठ सीजनल होते हैं। सीजन के हिसाब से वो झूठ बोलते हैं, फिर मैदान में छोड़ते हैं और इनका ईको सिस्टम इसे उठाता है।

बीजेपी को फिर लगा बड़ा झटका
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को प्रदेश में लगातार झटके लग रहे हैं. प्रदेश के कटनी जिले में भाजपा नेता करण सिंह चौहान की घर वापसी हो गई। उन्हें राजधानी भोपाल में सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।

शहडोल उपचुनाव के समय वह कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। दरअसल, बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहें राजेंद्र शुक्ल के भाई विनोद शुक्ल कांग्रेस में शमिल हुए थे। उस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बयान दिया था कि अभी कई और भी चेहरे कांग्रेस में आएंगे। उनके बायन के बाद अब कांग्रेस से बीजेपी में गए करण सिंह चौहान की भी घर वापसी हो गई। उनके कांग्रेस में वापस आने से पार्टी को कटनी जिले समेत महाकौशल में फायदा होगा। करण सिंह ने मीडिया को बताया कि उन्हें बीजेपी में असहज महसूस होने लगा था। इसलिए उन्होंने वापस कांग्रेस में आने का फैसला लिया। गौरतलब है कि 2016 शहडोल उप चुनाव के दौरान करण सिंह ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी। उन्होंने जब कहा था कि पार्टी में कार्यकर्ताओं का दम घुटने लगा था।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …