मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> मोदी ने सुमित्रा महाजन से कहा- ताई भूख लगी है, भोजन लाई हो, मैं गाड़ी में खा लूंगा

मोदी ने सुमित्रा महाजन से कहा- ताई भूख लगी है, भोजन लाई हो, मैं गाड़ी में खा लूंगा

इंदौर 14 मई 2019 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इंदौर में चुनावी सभा की। इस दौरान इंदौर सीट से मौजूदा सांसद सुमित्रा महाजन (ताई) और मोदी में काफी आत्मीयता भी दिखी। मोदी ने भाषण में उनका 10 बार नाम लिया। मोदी ने जाते समय उनसे कहा- ताई बहुत भूख लगी है, भोजन लाई हो तो गाड़ी में खा लूंगा। ताई ने कहा- सुरक्षा कारणों से नहीं ला पाई। बाद में उन्होंने बेटे मंदार को फोन कर खाना बुलवाया और एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के स्टाफ को सौंपा।

मोदी ने कहा कि ये सुमित्रा ताई का शहर है, जिन्होंने 8 बार की सांसद और लोकसभा अध्यक्ष के रूप में अमिट छाप छोड़ी है। हमारी पार्टी में कोई मोदी को डांट सकता है, तो वह ताई हैं। इससे पहले मोदी ने सुमित्रा महाजन के कार्यों की तारीफ की। मुझे ताई के साथ संगठन में काम करने का मौका मिला। मैं इंदौर को यह विश्वास दिलाता हूं कि शहर के विकास में ताई जी की कोई भी इच्छा अधूरी नहीं रहेगी।

इंदौर से बहुत प्यार मिला : प्रधानमंत्री ने कहा कि आज यहां आया तो लोगों ने अभूतपूर्व प्यार दिया। मुझे जो रास्ता 12 मिनट में तय करना था, उसमें 28 मिनट लग गए। एक तरह से सड़क के दोनों तरफ महिलाओं की दीवार (वीमेन वॉल) बन गई थी। अगर मैं यहां नहीं भी पहुंचता तो भी अघोषित रोड शो तो हो ही गया। इतना प्यार दोगे इंदौर वालों तो ताई को मुझे खाना खिलाना पड़ेगा।

सुबह तस्वीर तक नहीं था, शाम को मोदी ने 10 बार लिया ताई का नाम : दशहरा मैदान के मंच पर लगे बैनर-पोस्टर से सुमित्रा और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय दोनों की तस्वीर गायब थी। बताते हैं कि यह बात बड़े नेताओं तक पहुंची तो ताबड़तोड़ इसे बदलवाया गया और दोनों नेताओं की तस्वीरें लगाईं। इसे लेकर खुद महाजन ने भी नाराजगी जताई थी। शाम को मोदी ने अपने संबोधन में लगभग 10 बार ताई (सुमित्रा महाजन) का नाम लिया।

सुरक्षा में सेंध, लोगों ने रोकी पीएम की कार : काफिला एयरपोर्ट से बड़ा गणपति की तरफ जा रहा था, तब शिक्षक नगर के पास लोगों का हुजूम सड़क पर आ गया। मोदी के काफिले को देख लोगों ने सुरक्षा के लिए लगी रस्सी तोड़ दी। लोग मोदी की कार के पास पहुंच गए और सेल्फी लेने लगे। भारी भीड़ को पास में देख मोदी ने भी कार के कांच खोल दिए।

प्रधानमंत्री मोदी के खाना लाने के जिक्र पर सुमित्रा ने कहा- सुरक्षा कारणों से नहीं ला पाई
फिर बेटे मंदार को फोन कर खाना बुलवाया और एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के स्टाफ को सौंपा

दिग्विजय के वोट नहीं देने पर भड़के मोदी, बोले- कम से कम उंगली दबाए बिना वापस आ जाते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के रतलाम में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर जमकर हमले बोले। प्रधानमंत्री ने कहा कि इनका अहंकार कल भोपाल में भी दिखा है। जब देश लोकतंत्र का पर्व मना रहा है, अपने प्रतिनिधि चुन रहा है, तब दिग्गी राजा ने वोट डालने की भी जरूरत नहीं समझी। मोदी ने आगे कहा कि मैं खुद अहमदाबाद गया था वोट डालने के लिए, देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लाइन में लगे थे। बता दें कि भोपाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह राघौगढ़ में मतदान करने नहीं गए।

दिग्विजय सिंह द्वारा वोट नहीं डाले जाने के बाद भोपाल से भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने भी निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने इस दौरान दिग्विजय सिंह को नसीहत भी दी और कहा कि दिग्गी राजा, लोकतंत्र में पसंद-नापसंद हो सकती है, आपकी यहां के मुख्यमंत्री से खींचतान हो सकती है, संभव है आपको यहां का उम्मीदवार पसंद न हो फिर भी आपको अंदर जाना था, उंगली दबाए बिना वापस आना था, कम से कम इतना तो कर देना था। गौरतलब है कि वोट नहीं दे पाने पर दिग्विजय सिंह ने अफसोस जताते हुए संवाददाताओं से कहा था कि मैं वोट देने नहीं जा पाया और इस बाद का मुझे दु:ख है। अगली बार मैं अपना नाम भोपाल में दर्ज करवा लूंगा। हालांकि इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मैं मतदान करने का प्रयास जरूर करूंगा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …