मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 95 मिनिट के लिए मोदी इंदौर आएंगे

95 मिनिट के लिए मोदी इंदौर आएंगे

इंदौर 10 सितम्बर 2018 । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 14 सितंबर को प्रस्तावित इंदौर यात्रा 95 मिनट की होगी। इस यात्रा के लिए अब तैयारियां शुरू हो गई है।

लगभग 83 दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूसरी बार 14 सितंबर को इंदौर आ रहे हैं। इस दौरान वे लगभग एक घण्टा 35 मिनिट यहां रहेंगे। उनकी यात्रा की तैयारियों के लिए सोमवार 10 सितंबर को एसपीजी का दल सोमवार को इंदौर आ रहा है। इस समय समूचा जिला व पुलिस प्रशासन प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को लेकर व्यस्त हैं।

उनकी सुरक्षा के साथ साथ उनके आने जाने के मार्ग और कार्यक्रम स्थल की तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है। इन दिनों दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन इंदौर आए हुए हैं, उनसे मुलाकात करने प्रधानमंत्री मोदी 14 सितंबर काे इंदौर आ रहे है।प्रधानमंत्री के आगमन और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) का दल सोमवार को इंदौर आएगा और यहां डीआईजी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पर विचार-वमर्श करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी के आने के पहले सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी अपने हाथों में ले लेगा। इंदौर में मोदी किन-किन लोगों से मुलाकात करेंगे इस पर भी चर्चा की जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था में एयरपोर्ट से आने-जाने में कितने जवान और अधिकारी तैनात किए जाएंगे इसे लेकर योेजना तैयार की जा रही है। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह दूसरी इंदौर यात्रा होगी।

मोदी इससे पहले 23 जून 2018 को शहर को दूसरी बार सफाई में नम्बर वन बनने का पुरस्कार देने इंदौर आये थे और अब करीब 83 दिन बाद पुनःआ रहे है। प्रशासन के सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री 14 सितंबर को सुबह 9.30 बजे दिल्ली से रवाना होंगे। 11 बजे इंदौर एयरपोर्ट आएंगे। यहां से सैफी नगर सभा स्थल के लिए कार से निकलेंगे। 11.30 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। यहां पर दोपहर 12 बजे तक रहेंगे। फिर कार से एयरपोर्ट रवाना होंगे। वहां से 12.35 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। यानी लगभग 35 मिनिट वे इंदौर में रहेंगे। उनकी सुरक्षा हेतु आसपास के जिलों का बल भी बुलाया जा रहा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …