मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> S में मोदी का भव्य सम्मान, इमरान का हुआ अपमान

S में मोदी का भव्य सम्मान, इमरान का हुआ अपमान

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2019 । एक तरफ जहां पीएम मोदी हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी राष्ट्रपति ट्रंप से मदद की गुहार लगाने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं. अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी का भव्य स्वागत देखकर अब पाक पत्रकार और लोग ही अपने पीएम इमरान खान का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ा रहे हैं.
दरअसल जब पीएम मोदी वहां पहुंचे तो अमेरिकी सरकार के कई मंत्री और अधिकारी उनका स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे थे और उन्हें वहां रेड कॉर्पेट ग्रैंड वेलकम दिया गया. जबकि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के अमेरिका पहुंचने पर उन्हें ऐसा कोई भव्य स्वागत नहीं मिला.

पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक ट्वीट के जरिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए वीडियो शेयर किया, जिसमें भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सम्मान में अंतर को बताया. वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि इमरान के स्वागत के लिए वहां अमेरिकी सरकार का कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था.

इमरान खान के लिए रेड कॉर्पेट तो दूर अमेरिकी सरकार का कोई अधिकारी भी वहां नजर नहीं आया. वहां सिर्फ पाकिस्तान के ही अधिकारी उनके स्वागत के लिए मौजूद थे. इस पर किसी ट्विटर यूजर ने इमरान खान का एक मीम शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि इमरान खान भी अपना चेहरा छुपाकर हाउडी मोदी कार्यक्रम देखने पहुंचे हैं.

वहीं कुछ लोगों ने पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था को लेकर भी इमरान खान का मीम शेयर किया है, जिसमें एक बार फिर वो मदद के लिए दूसरों के आगे हाथ फैलाए दिख रहे हैं.

एक पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने इमरान खान को सम्मान नहीं मिलने पर तंज कसते हुए खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन की तस्वीर शेयर की है, जिस पर लिखा हुआ है कि पाकिस्तान बेहद शांतिप्रिय देश है क्योंकि मैंने खुद यहां शांति से दस साल गुजारे हैं.

हाउडी मोदी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर पहुंच चुके हैं जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनके साथ होंगे. लेकिन जब पीएम मोदी वहां एयरपोर्ट पर उतरे तो जो हुआ वो जानकर आप उनके कायल हो जाएंगे.

दरअसल ह्यूस्टन पहुंचने पर एयरपोर्ट पर एक अमेरिकी महिला अधिकारी ने पीएम मोदी को गुलदस्ता ( पुष्पगुच्छ) देकर उनका स्वागत किया लेकिन जैसे ही उन्होंने उसे लिया गुलदस्ता का एक छोटा सा टुकड़ा जमीन पर गिर पड़ा.

पीएम मोदी आगे बढ़ चुके थे लेकिन जैसे ही इसका आभास हुआ उन्होंने बिना प्रोटोकॉल या अपने पद की परवाह किए खुद झुके और जमीन पर गिरी उसकी पत्तियों को उठाकर पास खड़े अपने सहयोगी को सौंप दिया. ये देखकर वहां मौजूद अधिकारी भी चौंक गए.

पीएम मोदी ने गुलदस्ते के भी एक छोटे से टुकड़े को वहां से उठाकर एक संदेश दिया कि वो खुद भी स्वच्छता के संकल्प को कितनी गंभीरता से निभाते हैं. बता दें पीएम मोदी लोगों से भी आए दिन अपने आस-पास साफ-सफाई और स्वच्छता रखने की अपील करते रहते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां जिस होटल पोस्ट ओक में रुके हैं, उसके बाहर बड़ी तादाद में भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत में हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे थे.

हाउडी मोदी समारोह के लिए अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके हैं. इसके अलावा कई लोग वेटिंग लिस्ट में हैं. कार्यक्रम करीब तीन घंटे तक चलेगा. इस समारोह में पीएम मोदी भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. टेक्सास राज्य के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम द्वारा इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …