मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> मोदी की इस “रणनीति” से दाऊद को अपने हाथों से खींचकर हमें सौंप देगा पाकिस्तान!

मोदी की इस “रणनीति” से दाऊद को अपने हाथों से खींचकर हमें सौंप देगा पाकिस्तान!

नई दिल्ली 11 जुलाई 2019 । मसूद अजहर को अंतराष्ट्रीय आतंकी घोषित करवाकर बड़ी सफलता हासिल करने वाली मोदी सरकार अब दाऊद इब्राहिम को लेकर पाकिस्तान की बखिया उधेड़ने में जुट गई है। भारत की ओर से अंतराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान को बुरी तरह बेनकाब करने और उस पर लगातार दबाव बनाने की रणनीति और भी तेज कर दी गई है।

पाकिस्तान वैसे भी इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। भारत की लगातार कोशिशों के चलते विश्व ने उसका बॉयकाट कर रखा है। बाहर से मिलने वाली आर्थिक मदद लगातार कम होती जा रही है और हालत ये हैं कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अब चकनाचूर होने की कगार पर आ चुकी है।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के ओपेन डिबेट में दाऊद इब्राहिम के संगठित अपराध और आतंक का गिरोह चलाने की बात दमदारी से उठाई है। सबूतों के साथ ये भी साफ कर दिया है कि दाऊद अभी भी पाकिस्तान की शरण में है। साल 2008 से ही वह पाकिस्तान में रह रहा है। उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का खुला संरक्षण हासिल है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के भीतर दाऊद जैसे अंतराष्ट्रीय आतंकी को पालने पोसने और शह देने के मामले में पाकिस्तान की भूमिका का सिलसिलेवार खुलासा किया।

भारत इससे पहले भी अंतराष्ट्रीय स्रोतों के हवाले से दाऊद के पाकिस्तान में होने का बड़ा सबूत दे चुका है। यूके के कोर्ट में यूएस के प्रतिनिधि पहले ही इस बात को स्वीकार चुके हैं कि दाऊद पाकिस्तान में है। भारत ने इस बात पर खासा ज़ोर देते हुए इसे अंतराष्ट्रीय मंचों पर प्रचारित किया है। ऐसे में पाकिस्तान पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है। पाई पाई का मोहताज पाकिस्तान इस दबाव के आगे जल्दी ही घुटने टेक देगा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …