मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दिल्ली में चल रहे हैं 5 हजार से ज्यादा स्पा सेंटर

दिल्ली में चल रहे हैं 5 हजार से ज्यादा स्पा सेंटर

नई दिल्ली 06 अक्टूबर 2019 ।  दिल्ली महिला आयोग ने एक सर्च इंजन को नोटिस जरी कर उनके स्पा के पंजीकरण से संबंधित जानकारी मांगी थी. आयोग ने दिल्ली भर में कई स्पा सेन्टरों का निरीक्षण किया था और इन केंद्रों में संचालित सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था. आयोग को सूचना मिली कि स्पा और मसाज सेंटर के कई विज्ञापन वेबसाइट इस सर्च इंजन पर भी उपलब्ध हैं. आयोग ने राजधानी में पनप रहे अवैध स्पा और वेश्यावृत्ति के रैकेट चलाने के मामले में जांच शुरू की है इसलिए आयोग ने प्रसिद्ध सर्च इंजन से उनके पोर्टल पर सूचीबद्ध सभी स्पा का विवरण मांगा.

विवरण में खुलासा?

दिल्ली महिला आयोग को भेजे एक पत्र में सर्च इंजन ने आयोग को बताया है कि दिल्ली राज्य में 5000 से अधिक स्पा और मसाज सेंटर लिस्टेड हैं. यह सूचना तीनों नगर निगम द्वारा दी गयी सूचना से एकदम अलग है जिसमें बताया गया है कि राजधानी में 498 स्पा सेंटर चल रहे हैं. साउथ एमसीडी ने जानकारी दी है कि उनके क्षेत्र में 297 स्पा चल रहे हैं, नॉर्थ MCD ने बताया है कि उनके क्षेत्र में 127 स्पा चल रहे हैं और ईस्ट MCD ने जानकारी दी है कि उनके क्षेत्र में 60 स्पा चल रहे हैं.

अवैध स्पा और मसाज सेंटर

जाहिर है कि राजधानी में हजारों स्पा और मसाज सेंटर अवैध रूप से चल रहे हैं. कंपनी ने राजधानी में चल रहे स्पा की अनुमानित संख्या की जानकारी दी है, मगर उसने स्पा से सम्बंधित डाटा जमा करने और सूचना देने के लिए 6 सप्ताह का समय मांगा है. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि वे अपनी नीतियों की जांच कर रहे हैं और जानकारी प्रदान करने के लिए जरूरी अनुमति ले रहे हैं क्योंकि इसमें संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी शामिल हो सकती है

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

डेल्टा प्लस वैरिएंट के साथ-साथ बढ़ने लगे कोरोना के मामले

नई दिल्ली 25 जून 2021 ।  महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के …