मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> मुकेश अंबानी ने बताया- कैसे रिलायंस के 72 टीवी चैनल्स दिखा रहे हैं ‘जलवा’

मुकेश अंबानी ने बताया- कैसे रिलायंस के 72 टीवी चैनल्स दिखा रहे हैं ‘जलवा’

नई दिल्ली 17 अगस्त 2019 ।  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी का कहना है कि कंपनी के स्वामित्व वाले 72 टीवी चैनल्स ने 800 मिलियन भारतीयों तक अपनी पहुंच बना ली है। कंपनी की 42वीं वार्षिक आम सभा की बैठक में सोमवार को उन्होंने कहा कि टीवी दर्शकों की दुनिया में इनका प्रतिनिधित्व 95 प्रतिशत है।

मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा, ‘हमारा न्यूज18 टीवी न्यूज प्लेटफॉर्म रेटिंग्स, रेवेन्यू और रीजनल में पहुंच के मामले में सबसे आगे है। ‘कलर्स’ की अगुवाई में हमारा एंटरटेनमेंट पोर्टफोलियो भी काफी बढ़ा है। देश में टॉप डिजिटल मीडिया प्लेयर्स में नेटवर्क18 ने भी अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करा रखी है। Moneycontrol, Firstpost, Voot, News18.com समेत हमारे कई एप्स और वेबसाइट्स पर औसतन चार में से एक भारतीय की मौजूदगी है।’ इस मौके पर उन्होंने स्टार्टअप्स को लेकर भी कुछ घोषणाएं कीं।

मुकेश अंबानी का कहना था, ‘भारतीयों द्वारा भारतीयों के लिए जियो नाम से स्टार्टअप बनाया गया है और स्टार्टअप्स के लिए हमारे दिल में काफी स्पेशल जगह है। आपको पता होगा कि किसी भी स्टार्टअप को चलाने में उसकी 80 प्रतिशत लागत क्लाउड और कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर में चली जाती है। मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि नवोदित स्टार्टअप्स के लिए क्लाउड और कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर मुफ्त बनाने के लिए जियो तैयार है। ऐसे स्टार्टअप्स एक जनवरी 2020 से अपने पैकेज को Jio.com पर रजिस्टर करा सकते हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

छात्रों के आंदोलन को विपक्ष ने लपका, पटना समेत कई शहरों में सड़कों पर RJD वर्कर्स का हंगामा

नयी दिल्ली 28 जनवरी 2022 । आरआरबी-एनटीपीसी रेलवे भर्ती परीक्षा को लेकर बवाल के बाद …