मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 23 भाषाओं में रिलीज़ होगी नरेंद्र मोदी बायोपिक

23 भाषाओं में रिलीज़ होगी नरेंद्र मोदी बायोपिक

नई दिल्ली 8 जनवरी 2019 । नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर आखिकार डायरेक्ट उमंग कुमार काम कर रहे हैं। इससे पहले, उमंग कुमार, मैरी कॉम और सरबजीत बायोपिक बना चुके हैं। जहां मैरी कॉम हिट थी वहीं सरबजीत फ्लॉप। अब उमंग कुमार अपनी नई फिल्म के साथ आ रहे हैं जो कि नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक है। फिल्म से पहला पोस्टर भी रिलीज़ हो चुका है।

इस पोस्टर पर नरेंद्र मोदी जैसा दिखने वाला एक आदमी खड़ा है जिसे सब विवेक ओबेरॉय मान कर चल रहे हैं। लेकिन मेकअप और प्रॉस्थेटिक इतने ज़्यादा हैं कि लग ही नहीं रहा है कि वो विवेक ओबेरॉय। इसलिए लोग इस पोस्टर का मज़ाक भी बना रहे हैं। फिल्म की शूटिंग बहुत जल्दी शुरू हो रही है।

वहीं अक्षय कुमार की फिल्में, एक राजनीतिक और सामाजिक जागरूकता फैला रही हैं, इस कारण भी उन्हें मोदी के किरदार के बेहद करीब माना जा रहा था। कुछ दिनों पहले तक अक्षय कुमार की मोदी बायोपिक के मेन लीड थे।

नरेन्द्र मोदी एक ऐसी शख्सियत हैं जिनकी कहानी काफी ज़्यादा फिल्मी है। एक चायवाले से देश के प्रधानमंत्री बनने तक का सफर आसान तो नहीं रहा होगा। और यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कहानी में है हर फिल्मी मसाला। उनकी सक्सेस स्टोरी देखिये वे कहां से कहां जा पहुंचे। इस समय समूची दुनिया उनकी सक्सेस से प्रभावित है। तो हमने ढूंढे कई ऐसे एक्टर जो उनकी बायोपिक में उनका रोल करने के लिए परफेक्ट माना जा रहा है –

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन को लेकर एक नरेन्द्र मोदी बायोपिक प्लान भी हो रही है और इसे प्रकाश झा कर रहे हैं, ऐसी खबरें हैं लेकिन अभी इस खबर की कोई पुष्टि नहीं कर रहा है।

अनुपम खेर
वहीं दूसरी नरेन्द्र मोदी बायोपिक में अनुपम खेर हैं और इस खबर को भी इतने परदे में रखा गया है कि डीटेल कहीं से भी लीक नहीं हो रही है। अब देखना है कि खबर में कितनी सच्चाई है। फिलहाल तो अनुपम खेर, मनमोहन सिंह बने दिखाई दे रहे हैं।

मनोज बाजपेयी
क्योंकि ऐसा कुछ है नहीं जो मनोज बाजपेयी नहीं कर सकते! अभिनय के क्षेत्र में!

परेश रावल
परेश रावल ने खुद कंफर्म किया है कि पीएम मोदी ने उनका किरदार परदे पर उतारने की इजाज़त दे दी है और परेश रावल उनका रोल करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

और भी चेहरे
जहां परेश रावल की मोदी बायोपिक गुजराती में हैं वहीं बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं जो मोदी बनने की कतार में शामिल हैं और जिनके बारे में डायरेक्टर भूल चुके हैं पर नरेन्द्र मोदी के किरदार के लिए ये एक्टर परफेक्ट हैं।

अगर ओम पुरी जी होते…
ओम पुरी की दमदार आवाज़ की वजह से इस रोल के काफी करीब माने जा रहे थे क्योंकि मोदी एक बेहतरीन वक्ता हैं। और यही कारण है कि ओम पुरी को नरेन्द्र मोदी के किरदार के लिए परफेक्ट माना गया। लेकिन ओम पुरी जी अचानक ही दुनिया से विदा लेकर अभिनय जगत को सूना कर गए।

सचिन खेडेकर का कद – काठी
सचिन खेडेकर ऐसे अभिनेता हैं जो किसी की भी कद काठी सबसे अच्छे तरीके से अपनाते हैं। इस किरदार को वो अमर कर सकते थे। इसलिए सचिन खेडेकर को भूल जाना…थोड़ा अजीब है।

ऋषि कपूर?
राउफ लाला के किरदार के बाद सबको यकीन हो चुका है कि अगर लाउड की बात आती है तो ऋषि कपूर चौंका सकते हैं। ऐसे में नरेन्द्र मोदी को वो परफेक्ट तौर पर उतार सकते थे।

नसीरूद्दीन शाह
नसीरूद्दीन शाह की गंभीरता को इस रोल के लिए परफेक्ट हो सकती थी पर उन्हें फिल्म के लिए अप्रोच ही नहीं किया गया। हालांकि राजनीती में उनके 10 मिनट के रोल ने तहलका कर दिया था।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

मोदी सरकार के आर्थिक सुधार कार्यक्रमों के सुखद परिणाम अब नजर आने लगे हैं

नई दिल्ली 20 सितम्बर 2021 । वर्ष 2014 में केंद्र में मोदी सरकार के स्थापित …