मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> Jet Airways को डूबने से बचाने के लिए नरेश गोयल उठा सकते हैं ये बड़ा कदम

Jet Airways को डूबने से बचाने के लिए नरेश गोयल उठा सकते हैं ये बड़ा कदम

नई दिल्ली 28 जनवरी 2019 । एविएशन कंपनी जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल अपनी कंपनी को डूबने से बचाने के लिए बोर्ड से इस्तीफा दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेश गोयल एतिहाद एयरवेज द्वारा कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए सही कीमत का इंतजार कर रहे हैं. एतिहाद ने पिछले सप्ताह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से कहा था कि वह 150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से जेट एयरवेज के शेयर खरीदेगी.माना जा रहा है कि एतिहाद एक फ्री ऑफर के साथ एसबीआई का रुख करेगी. जेट पर बैंकों का 8,200 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है और उन बैंकों के कंसोर्टियम का नेतृत्व एसबीआई ही कर रहा है.

अबु धाबी की कंपनी एतिहाद ने नरेश गोयल से प्रमोटर्स हिस्सेदारी बेचने की शर्त रखी है. नरेश गोयल इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हुए है. अगर टेकओवर द्वारा कंपनी के प्रबंधन में बदलाव होता है, तो नए खरीदार को 25 फीसदी अतिरिक्त शेयरों के लिए ओपन ऑफर लाना पड़ेगा.पिछले 52 सप्ताह में जेट एयरवेज का शेयर अधिकतम 830 रुपये, जबकि न्यूनतम 163 रुपये का स्तर छू (सोमवार को इसका शेयर 276 रुपये पर बंद हुआ) चुका है.

एतिहाद ने 150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से जेट एयरवेज की कीमत 25 करोड़ डॉलर या लगभग 1,800 करोड़ रुपये लगाई है. वहीं, इससे पहले जेट एयरवेज के कर्जदाताओं को जेट की कीमत कहीं अधिक कीमत मिली थी

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ये तो छोड़कर चले गए थे…अशोक गहलोत ने सचिन पायलट गुट के विधायकों पर कसा तंज

नयी दिल्ली 4 दिसंबर 2021 । अशोक गहलोत और सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ अच्छा …