मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की चल रही: पहले बने चुनाव समिति के मुखिया, अब डीजीपी भी अपनी पसंद का

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की चल रही: पहले बने चुनाव समिति के मुखिया, अब डीजीपी भी अपनी पसंद का

नयी दिल्ली 17 दिसंबर 2021 । चन्नी सरकार ने पंजाब के लिए नए डीजीपी के नाम की घोषणा कर दी है। आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को इकबाल प्रीत सिंह सहोता की जगह पंजाब का नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। चट्टोपाध्याय की नियुक्ति को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का समर्थन मिल रहा है। वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा का समर्थन सहोता को प्राप्त था। इससे पहले, संघ लोक सेवा आयोग से नौ अधिकारियों का एक पैनल डीजीपी पद के लिए नामों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए भेजा गया था। कहा जाता है कि सिद्धू ने इकबाल प्रीत सिंह सहोता को डीजीपी नियुक्त करने को लेकर पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से भी इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, सिद्धू ने बाद में अपना इस्तीफा वापस ले लिया था। इससे पहले उन्होंने एक शर्त रखी कि जिस दिन एक नया महाधिवक्ता नियुक्त किया जाएगा और यूपीएससी से एक नए पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति के लिए एक पैनल आएगा, उस दिन वह फिर से कार्यभार संभालेंगे।

चट्टोपाध्याय की नियुक्ति की पुष्टि करने वाली सरकारी अधिसूचना में कहा गया है, “आईपीएस अधिकारी इकबाल प्रीत सिंह सहोता (1988, पंजाब कैडर) को विशेष डीजीपी सशस्त्र बटालियन, जालंधर, बनाया गया है। वहीं, सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय (1986 बैच) को राज्य का नया डीजीपी नियुक्त किया जा रहा है, जो कि अगले आदेश तक इस पद पर बने रहेंगे। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।”

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

‘राजपूत नहीं, गुर्जर शासक थे पृथ्वीराज चौहान’, गुर्जर महासभा की मांग- फिल्म में दिखाया जाए ‘सच’

नयी दिल्ली 21 मई 2022 । राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि …